भाजपा मंडल अध्यक्ष और महामंत्री की गाड़ी जब्त

अवैध गिट्टी परिवहन करते धराये दो वाहन

(Amit Dubey-8818814739)
शहडोल (आरएनएन)। जिले भर में इन दिनों अवैध खनन और परिवहन के विरुद्ध खनिज विभाग द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में खनिज अमले द्वारा शनिवार की दोपहर की गई कार्रवाई में भाजपा मंडल अध्यक्ष और महामंत्री का वाहन एक साथ ही अवैध परिवहन करते खनिज अमले के हत्थे चढ़ गया। खैरहा थाना क्षेत्र से गिट्टी का अवैध परिवहन करते हुए दो वाहनों को जब्त किया है। निरीक्षक ईशा वर्मा और उनकी टीम ने खैरहा गांव के समीप एक इंडो फार्म ट्रैक्टर और सिंहपुर थाना क्षेत्र के बमुरा गाँव से गिट्टी से लदी एक मेटाडोर क्रमांक एमपी 18 जीए 4375 को जब्त किया है। गौरतलब है कि जब्त किए वाहनों में ट्रैक्टर भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक शर्मा की बताई गई है और दूसरा वाहन महामंत्री रमाशंकर कुशवाहा की है। खबर है कि ट्रैक्टर सारंगपुर खदान से पत्थर लोडकर कर दामिनी माइंस के पास संचालित क्रेशर ले जाया जा रहा था। वहीं मेटाडोर पतखई से बुढ़ार की ओर जा रही थी। इसी बीच खनिज निरीक्षक ने दोनो वाहनों को रास्ते मे रोककर जरूरी दस्तावेज दिखाने के लिए कहा, तो वाहन चालकों ने पहले नेता जी की गाड़ी है कहकर जाने के लिए कहा, जिसके बाद खनिज निरीक्षक ने दोनों वाहनों को पकड़कर खैरहा थाने में खड़ा करवाया है। वहीं दोनो वाहनों के विरुद्ध खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।
बेखौफ दौड़ रहे वाहन
जहां एक ओर जिले में किलेबंदी कर अवैध खनन और परिवहन के विरुद्ध प्रशासन दिन रात मशक्कत कर रहा है, वही खैरहा थाना क्षेत्र में अवैध खनन और परिवहन का सिलसिला बेखौफ चल रहा है। खबर है कि सोन नदी के बटुरा रेत खदान से दिनभर में सैकड़ो ओवरलोड वाहन खैरहा थाने के सामने से गुजरती है। इसके अलावा अनूपपुर जिले के सरई, तरंग और करपा आदि स्थानों से बड़े वाहनों में गिट्टी खैरहा से बुढ़ार की ओर गुजरते देखा जा सकता है। सूत्रों की माने तो जिस मार्ग से रेत और गिट्टी का अवैध परिवहन होता है, इसी बीच खैरहा थाना मुख्य मार्ग में है। जिस पर पुलिस बिल्कुल ही हस्ताक्षेप नही करती और मूक सहमति प्राप्त अवैध रेत और गिट्टी कारोबारी धड़ल्ले से ओवरलोड वाहनों को दौड़ा रहे है।
पपौंध और ब्यौहारी में भी कार्यवाही
शनिवार को खनिज सर्वेयर में मुनेन्द्र सिंह ने ब्यौहारी तहसील के पपौंध में गिट्टी का अवैध परिवहन करते एक डम्फर और ब्यौहारी में रेत का अवैध परिवहन करते हुए ट्रैक्टर ट्राली जब्त करते हुए पुलिस की अभिरक्षा में खड़ी कराई है, सभी मामलों में खनिज अमले ने वाहन चालक और वाहन स्वामियों के विरूद्ध खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर मामले को कलेक्टर न्यायालय में पेश किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *