मर्यादा भूले मिश्रा जी, मातहतों को दी गालियों का ऑडियो वॉयरल

(शुभम तिवारी-8770354184)
शहडोल। कोयलांचल के खैरहा थाने में पदस्थ प्रभारी एस.एन. मिश्रा क्षेत्र अंतर्गत हो रहे अवैध कार्याे के कारण पूरे जिले में सुर्खियां तो बटोर ही रहे हैं, बीते दिनों उनकी एक ऑडियो भी व्हॉटएप में वॉयरल होती रही, जिसने थाना प्रभारी के सुर्खियों को और आगे पहुंचा दिया, हालाकि इस संबंध में जब एस.एन. मिश्रा से उनका पक्ष जानना चाहा गया तो उन्होंने अपना पक्ष रखने से पहले कहा कि यह ऑडियो दिया किसने हैं, वहीं उन्होंने उक्त ऑडियों में अपनी आवाज होने का एक सिरे से खण्डन भी किया।
अपशब्दों से नवाज रहे थे साहब
ऑडियों में खैरहा प्रभारी एस.एन.मिश्रा की आवाज स्पष्ट समझी जा सकती है, जिसमें उनके द्वारा खुलेआम पास बैठे संभवत: अपने ही विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों को भद्दी-भद्दी गालियों से नवाजा जा रहा था, चूंकि इस दौरान उन्होंने एसडीओपी व किसी 306 की कार्यवाही के होने न होने का जिक्र किया है, इससे उनकी आवाज और उस दौरान थाने में बैठे होने का स्पष्ट भान होता है।
…तो फिर दूसरों से कैसी उम्मीद
विभाग द्वारा जिस अधिकारी को कोयलांचल के महत्वपूर्ण थाने की जिम्मेदारी दी गई हो, उसके द्वारा जब इस तरह के अपशब्द अपने ही सहकर्मियों व मातहतों के लिए खुलेआम उपयोग किये जा रहे हों, ऐसी स्थिति में उनसे थाने में आने वाले अन्य आगंतुकों व शिकायतकर्ताओं के साथ अच्छे बर्ताव की उम्मीद कैसी की जा सकती है। विभागीय कार्यवाही और दबाव के कारण भले ही मातहत एस.एन.मिश्रा द्वारा की जा रही इस तरह की अभद्र भाषा के उपयोग का खण्डन करें, लेकिन थाने में पदस्थ लगभग पुलिसकर्मी और थाना क्षेत्र के वाशिंदे इस बर्ताव से भली-भांति परिचित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *