युवक की संदिग्ध मौत : परिजनों ने कहा आत्महत्या नहीं, हुई है हत्या @ एसपी कराएं शहडोल से जांच

शहडोल। जिले अंतर्गत आने वाले प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत बकहो में स्थित ओरियंट पेपर मिल के कॉलोनी में रहने वाले 19 वर्षीय युवक की रविवार की रात उसी के सुने आवास में फांसी के फंदे पर घुटनों के बल पर लटकी हुई लाश मिली।

घटना की सूचना परिजनों ने अमलाई पुलिस को दी कुछ ही देर में पुलिस मौके पर भी पहुंची, इस दौरान लाश को फांसी के फंदे से निकालकर नीचे उतारा गया, लाश का रंग न सिर्फ नीला पड़ गया था, बल्कि शरीर पर कई जगह बड़े-बड़े फोफले भी निकल आए थे,

पुलिस इस मामले को आत्महत्या के रूप में दर्ज कर, परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई आपत्तियों और अन्य सूत्रों के आधार पर जांच में जुटी है, वहीं परिजनों ने कहा की युवक की हत्या की गई है और हत्या के बाद उसकी लाश को आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी के फंदे पर लटका दिया गया है, सच क्या है, यह तो जांच के बाद ही सामने आएगा।

इधर पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जांच किए जाने के बाद शव को बुढार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, वहीं परिजनों ने इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि इस घटना की जांच शहडोल से किसी स्वतंत्र रूप से पुलिस अधिकारी को देकर कराई जाए ताकि हत्यारों को पकड़ा जा सके।

मृतक के भाई ने आरोप लगाए हैं कि वह किसी भी स्थिति में आत्महत्या नहीं कर सकता था,ना तो वह नशा करता था और नहीं स्थानीय स्तर पर उसके किसी से द्वेष या रंजिश थी, मृतक के पिता ओरियंट पेपर मिल कागज कारखाने में कार्यरत है और उसका बड़ा भाई कॉलोनी में ही स्थित पानी टंकी के नीचे निजी प्रतिष्ठान संचालित करता है, घर के सामने ही ओरियंट पेपर मिल के ही एक अन्य कमरे में युवक रहता था,परिवार बड़ा होने के कारण वह यही अकेला सोता था।

भाई ने यह भी बताया कि, शनिवार की शाम मोहल्ले में ही था, रात 11:00 बजे तक उसे दो युवकों के साथ देखा गया था, इन युवकों कि फिलहाल कोई खोज खबर नहीं है, शनिवार के बाद वह दोनों युवक भी नहीं देखे गए हैं,कल रविवार की सुबह देर से ही उठता था इसलिए किसी ने भी उसे उठाने की ओर ध्यान नहीं दिया, लेकिन दोपहर तक जब घर से बाहर नहीं निकला तो परिजन उसे तलाशने लगे कमरे के बाहर ताला लगा था, वही कॉलोनी के आवास के पीछे का दरवाजा खुला हुआ पाया गया।

दोपहर तक जब वह घर नहीं लौटा तो शाम को उसकी मां व पिता ने पड़ोसियों की मदद से खोज खबर ली और अंत में बड़े भाई सुनील ने पड़ोस की छत से घर के अंदर प्रवेश किया तो पूरा घर खाली दिखा, लेकिन घर के पीछे स्थित बाथरूम के बारजे में उसकी लाश घुटनों के बल पर टिकी हुई पाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *