योग दिवस पर ब्राह्मण महिलाओं ने किया योग

प्रति दिन योग करने का लिया संकल्प

(Amit Dubey-8818814739)
शहडोल। सर्व ब्राह्मण महिला समाज समिति शहडोल के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर समाज की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा द्विवेदी एवं योग गुरु श्रीमती शोभा रत्नम के नेतृत्व में रूद्र प्रिय कुटीर न्यू जैन कॉलोनी स्थित निज निवास में समाज की महिलाओं ने सहभागिता प्रदान कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन के साथ योग किया।
महिलाएं आत्मनिर्भरता की ओर
सर्व ब्राह्मण महिला समाज की अध्यक्ष पुष्पा द्विवेदी ने बताया कि योग के माध्यम से महिलाएं आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो कर सर्वांगीण विकास के लिए एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के प्रति सचेत हो सकती है। योग गुरु श्रीमती शोभा रत्नम द्वारा योग के लाभ का महत्व को समझाइश देते हुए सूर्य नमस्कार प्राणायाम आदि कई योगासन कराएं।
महिलाओं ने किया योगासन
योग दिवस पर योगाभ्यास में महिला ब्राह्मण समाज की सदस्य श्रीमती मीनाक्षी पाठक ,सुषमा उदानिया ,डॉ. स्नेह प्रभा चतुर्वेदी, डॉ. मंजू पांडे, लीला शर्मा, सरोज मिश्रा, पुष्पा शर्मा अपर्णा दुबे, रेणु त्रिवेदी ,रिंकी दुबे संगीता शुक्ला, अंजलि अंजना ,श्वेता अंजलि के साथ ही कई महिलाओं ने योगासन किए।
दिलाया संकल्प
ब्राह्मण महिला समाज की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा द्विवेदी द्वारा योग दिवस पर आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समाज की सभी सहभागी महिलाओं का आभार व्यक्त कर प्रतिदिन प्रात: योगाभ्यास करने का संकल्प दिलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *