रसमोहनी में खुले चल रहा सट्टा, प्रभारी अंजान

(अमित दुबे-8818814739)
शहडोल। जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रसमोहनी ग्राम में इन दिनों अवैध कार्याे का गढ़ बनता जा रहा है, अवैध शराब, कबाड़, गांजा, सट्टा, रेत सहित जुएं के कारोबार ने यहां पैर पसार रखे हैं, पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देश के बाद भी थाना क्षेत्र में अवैध कार्याे पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। रसमोहनी ग्राम के कथित शर्मा ने ग्रामीणों को एक का आठ का प्रलोभन देकर लूटने में लगे हुए है।
शर्मा को कानून का खौफ नहीं
ओपन, क्लोज और रनिंग के नाम से चर्चित सट्टे के खेल में जिस प्रकार सब कुछ ओपन हो रहा है उससे यही प्रतीत होता है कि ग्रामीण क्षेत्र में फैले सट्टा माफिया शर्मा को कानून का अब कोई खौफ नहीं रह गया है। जैतपुर थाना के गांव रसमोहनी में सट्टे से लोग बर्बाद हो रहे हैं। सट्टा माफिया का एजेंट शर्मा जो पर्ची काटता हैं, हालाकि लोगों की माने तो इन दिनों शर्मा मोबाइल से भी अवैध कारोबार संचालित हो रहा है।
क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ी
क्षेत्र में कानून व्यवस्था इस तरह बिगड़ी है कि आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को पुलिस का जरा भी भय नहीं है। गांव में करीब एक माह से जुआ और सट्टा चल रहा है। पहले तो कभी कभार एक-दो छोटे प्रकरण बनाकर खानापूर्ति कर दी जाती थी, लेकिन सट्टे का मास्टर माईंड शर्मा इन दिनों अपने कारोबार को खुलेआम संचालित करवा रहा है। ऐसे में लोगों का कहना है कि पुलिस के संरक्षण के कारण इनका संचालन हो रहा है।
प्रभारी अंजान
रसमोहनी ग्राम में चल रहे अवैध कारोबार से कई परिवार बर्बाद हो रहे हैं और बर्बादी की कगार पर है। स्थिति यह है कि जहां खुलेआम जुआ और सट्टा चल रहा है, लेकिन स्थानीय पुलिस कार्रवाई नहीं का पा रही है, मजे बात तो यह है कि थाना प्रभारी उक्त क्षेत्र की तरफ नजर करना तो दूर की बात वे इस मामले से अनभिज्ञ ही बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed