रेत के अवैध उत्खनन पर कार्यवाही करने गये तहसीलदार को दिया धक्का

(रामनारायण पाण्डेय+91 99938 11045)
शहडोल। खनिज के अवैध कारोबार में लगे असमाजिक तत्वों के हौसले कितने बुलंद हो चुके हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कार्यपालक दण्डाधिकारी जैसे पद पर काबिज तहसीलदार जयसिंहनगर व्ही.के. पटेल के द्वारा खनिज माफिया को अवैध उत्खनन, परिवहन से रोकने पर उनके साथ खुलेआम गाली-गलौज की गई, यही नहीं विवेक यादव और उसके दो अन्य साथियों ने तहसीलदार को मारने की उद्देश्य से धक्का भी दिया, जिससे वह नीचे गिर गये, मौका पाकर आरोपी फरार हो गये, हालाकि पुलिस ने शिकायत मिलने पर धरपकड़ शुरू कर दी और आरोपी के पिता व ट्रैक्टर मालिक को गिरफ्तार भी कर लिया।
थाना में दी शिकायत
तहसीलदार व्ही.क. पटेल ने जयसिंहनगर थाने में दी गई शिकायत में उल्लेख किया कि वे और उनके अधीनस्थ पटवारी चित्रभान सिंह व ढोलर वाहन चालक राजेश मिश्रा के साथ अवैध उत्खनन की शिकायत मिलने पर मोहनी रोड की पुलिया से होकर गुजरने वाली अखड़ार नदी पर दोपहर 1.15 बजे पहुंचे, वहां 3 ट्रैक्टर रेत का अवैध उत्खनन कर रेत भरते पाये गये, जब उन्हें रोका गया और दस्तावेज मांगे गये तो ट्रैक्टर चालक विवेक यादव पिता रामसजीवन यादव, धर्मा पाव पिता बाबूलाल पाव व गोलू कोल द्वारा मेरे से गाली-गलौज की गई। विवेक यादव द्वारा मारने की नीयत से धक्का दिया गया। जिसके बाद तीनों अपने ट्रैक्टर लेकर भागने लगे, जब रोकने का प्रयास किया तो जान से मारने की धमकी दी। मुझे शासकीय कार्य करने से रोका गया और कार्य में बाधा डाली गई।
पिता को पकड़ा
घटना के बाद तहसीलदार द्वारा जयसिंहनगर पुलिस को इसकी सूचना दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा विवेक यादव की पतासाजी की गई, लेकिन वह नहीं मिला, चूंकि ट्रैक्टर जिससे अवैध उत्खनन व परिवहन किया जा रहा था, वह विवेक के पिता रामसजीवन के नाम पर थी, इस कारण रामसजीवन को पकड़कर जयसिंहनगर थाने लाया गया, तहसीलदार की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला कायम कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *