रेत के भाव को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने खोला मोर्चा

प्रशासन सहित ठेकेदार को दी प्रदर्शन की चेतावनी

(अमित दुबे+8818814739)
शहडोल। रेत बिक्री की दर निर्धारित करने की जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला प्रशासन से मांग की है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि इन दिनों मंहगे दर पर लोगों को रेट उपलब्ध हो रही है। जबकि पूर्व में 4 से पांच हजार रुपए डग्गी, ट्राली रेत लोगों को मिलती थी, लेकिन अब यह रेट बढ़ कर 9 से 10 हजार तक पहुंच गई है। रेट के दुगनी कीमत होने के कारण आम जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें मजबूर होकर महंगी दरों पर रेत खरीदना पड़ रहा है जिससे लोगों के कामकाज का बजट भी बिगड़ गया है।
उचित दर पर मिले रेत
रेत के बढ़े दामों की वजह से आम जनता अपने जरूरत अनुसार निर्माण कार्य नही करा पा रही हैं। लोगो के द्वारा निर्माण कार्य न कराए जाने के कारण मजदूरों को भी काम नहीं मिल पा रहा है इससे सभी वर्ग परेशान है । श्री सिंह ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी जिला प्रशासन तथा संबंधित ठेकेदार से यह मांग करती है कि आदिवासी बहुल जिले में रेत की दर निर्धारित करने के साथ ही इसकी कीमत कम किया जाए, ताकि लोगों को उचित दर पर रेत उपलब्ध हो सके।
प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष ने कहा कि लोग दर निर्धारित होने के बाद क्षेत्र के लोग निर्माण कार्य करा सकेंगे, शासकीय कार्य को भी गति मिलेगी, उन्होंने जिला प्रशासन एवं ठेकेदार से कहा है कि अगर शीघ्र ही रेत के दर कम नहीं किए गए तो, जिला कांग्रेस कमेटी इस मामले को लेकर प्रदर्शन करेगी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कम से कम जिले के अंदर जिले वासियों को सस्ते दर पर रेत उपलब्ध हो और ठेकेदार अन्य जिलों में भले ही इसे अन्य दर पर बिक्री करें, लेकिन जिले के अंदर कम से दर पर लोगों को रेत मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *