लगातार सोशल मीडिया की फेसबुक साइड हो रही हैक, पुलिस अधीक्षक ने कि सावधान व सजग रहने की अपील

0
161

(Shambhu@9826550631)

शहडोल। लॉक डाउन के दौरान साइबर ठगों की नजर सोशल मीडिया पर बनी हुई है।लगातार फेस बुक और वाट्सअप के हैक होने की खबरें आए दिन आ रही है।इन दिनों फेसबुक आईडी जबरदस्त हैक की जा रही है। हैकर्स शुरुवात ही हाय हैलो से कर रहा है। बाद में एक छोटी सी हेल्प की डिमांड भी कर लेता है। यह सारा माजरा फेस बुक के मेसेंजर पर हो रहा है।

आज सुबह ही शहडोल के मेवालाल महाजन निवासी बांड़गंगा कालोनी शहडोल की फेसबुक आईडी से पैसे मांगने का मैसेज हैकर्स ने कई फ्रेंड्स को किया छोटी सी मदद की बात कर हैकर्स ने गूगल पे और फोन पे पर भेजने की बात कर रहा है। जब दूसरे फ्रेंड्स ने इस बात को भापा तो उसने इन दोनों सुविधा के उपयोग न करने की बात कही बाद में हैकर्स ने किसी भी ऑनलाइन सुविधा से पैसे भेजने पर लगातार कहता रहा।

हैकर्स ने दिया गूगल पे का नंबर
सावधान इन दिनों हैकर्स लॉक डाउन में पूरी तरह इस हैक की टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रहा है।जहाँ सोशल मीडिया पर लोग भी लगतार बने रहते है।उसके बाद भी हैकर्स सुबह से ही अपना जाल बिछाना शुरू कर देता है।
हालांकि बातो ही बातों में हैकर्स ने अपना गूगल पे का नंबर भेज दिया और कहा इस पर भेज देना।
हैकर्स का गूगल पे और फोन पे नंबर 7689051349 है। जो कि राजस्थान के रमुतार के नाम से सो कर रहा है।

जिले के एसपी ने जारी की है एडवाइज़री
पहले भी ऐसी कई घटनाओं पर उमरिया, अनूपपुर सहित शहडोल के पुलिस अधीक्षक ने सावधान रहने की एडवाइजरी जारी कर अपने जिले की जनता को सजग रहने की अपील भी की थी।लिहाजा उसके बाद भी हैकर्स दूर बैठ कर अपना हुनर आजमा रहा है।लोगो को जागरूक करने के लिए आए दिन सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया पर जागरूकता संदेश जारी किए जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here