लहसुना की महिलाओं ने ली निर्भीक होकर स्वविवेक से मतदान करने की शपथ

Ajay Namdev- 7610528622

अनूपपुर। अब है पूरी तैयारी नर से आगे होगी नारी। जी हाँ अनूपपुर के पुष्पराजगढ़ अंचल के ग्राम लहसुना की महिलाओं ने ठाना है कि महिलाएँ इस बार मतदान में सहभागिता के मामले में पुरुषों से बाज़ी मारेंगी। और हों भी क्यूँ न महिलाएँ किसी से कम थोड़े ही हैं उनके मत का महत्व पुरुषों के महत्व से कम थोड़े ही है। अब इन महिलाओं ने कमर कस ली है कि गाँव की हर एक महिला को मतदान के लिए प्रेरित करेगी। बिना डर भय अथवा लालच के सभी स्वविवेक से मतदान करेंगी।रैली के माध्यम से इन महिलाओं ने घर घर जाकर निर्भीक होकर मतदान करने कि संदेश दिया। इन महिलाओं का कहना है यह अभियान जारी रहेगा। शत प्रतिशत मतदान सहभागिता प्राप्त करना इस अभियान का लक्ष्य है।

बकही के निवासियों को बताया गया मतदान का महत्व

अनूपपुर। मतदान हर एक नागरिक का संवैधानिक अधिकार है साथ ही यह हर एक नागरिक की ज़िम्मेदारी भी है कि वह अनिवार्य रूप से अपने मत का प्रयोग करे। इसी क्रम में सेक्टर अधिकारी मंज़ुशा शर्मा के द्वारा ग्राम बकही में वहाँ के निवासियों को बुलाकर उन्हें मतदान का महत्व बताया गया साथ ही आपने ज़िला प्रशासन द्वारा मतदान दिवस में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। आपने बताया मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए पेय जल की सुविधा छांव शिशु गृह की व्यवस्था रहेगी। दिव्यांग वृद्ध जन एवं गर्भवती महिलाओं को विशेष पास दिए जाएँगे। आपने उपस्थित समस्त जनो से स्वयं परिवार सहित वोट देने एवं हर मिलने जुलने वाले को मतदान हेतु प्रेरित करने कि आह्वान किया है।

गिरारी के नागरिकों ने ली मतदान की शपथ रैली के माध्यम से दिया मतदान कि संदेश

अनूपपुर। ग्राम पंचायत पटना के ग्राम गिरारी में नागरिकों ने भय धर्म भाषा जाति समुदाय रिश्वत अथवा अन्य किसी भी प्रकार के प्रलोभन से ऊपर उठकर 29 अप्रैल को अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ ली। इसके पश्चात सभी नागरिक गाँव की गलियों में निकले और घर घर जाकर मतदान का महत्व बता अनिवार्य रूप से अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *