लेखा अधिकारी को बांधना होगा अपना बोरिया-बिस्तर

वित्तीय अनियमितताओं को लेकर दिये जांच के निर्देश
कई पंचायतों में भी घोटालों की जांच का फरमान जारी

(Amit Dubey-8818814739)
शहडोल। कलेक्टर ललित दाहिमा ने जिला पंचायत द्वारा की गई गंभीर वित्तीय अनियमिताएं करने के कारण, लेखा अधिकारी की संविदा सेवाएं समाप्त करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत सरईकांपा, ग्राम पंचायत छूदा, ग्राम पंचायत धुरवार में निर्माण कार्यों में अनियमिताओं की शिकायतों पर भी कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिये है। कलेक्टर श्री ललित दाहिमा ने उक्त निर्देश समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए।
छात्रवृत्ति के साथ खिलवाड़ नहीं
श्रम विभाग द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के निर्देश श्रम विभाग के अधिकारियों को देते हुए कहा कि श्रम विभाग द्वारा मजदूरों के लिए संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मजदूरों को और उनके परिजनों को दिलाना सुनिश्चित करें। श्रम विभाग के अधिकारी, मजदूरों और उनके परिवारों से सतत सम्पर्क में रहें और उन्हें शासन द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी मुहैया कराऐं। कलेक्टर ने निर्देश दिए है कि श्रम विभाग द्वारा मजदूर परिवारों के बच्चों की शिक्षा के लिए विभिन्न प्रकार की छात्रवृत्तियां मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने निर्देश दिए है कि छात्रवृत्ति योजनाओं का सही क्रियान्वयन होना चाहिए, मजदूर परिवारों के बच्चों को समय पर छात्रवृत्ति मिलनी चाहिए।
सरकारी भूमि पर अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं
कलेक्टर ने शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश देते हुए कहा कि जिले में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण की लगातार शिकायतें मिल रहीं हैं । कलेक्टर ने निर्देश दिए कि शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर प्लाटिंग करने वालों के विरूद्ध पुलिस में प्रकरण दर्ज कराने की कार्यवाही करें तथा जांच प्रांरभ कराएं। बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed