वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करना पड़ा महंगा

यातायात विभाग ने शुरू की चालानी कार्यवाही

(शंभू यादव+91 98265 50631)
शहडोल। युवा कभी ईयर फोन लगाकर वाहन चलाते हैं, तो कभी फोन से सीधे करते दो पहिया वाहन चलाते हैं, यातायात प्रभारी का कहना है कि बीते पखवाड़े ही यातायात जागरूकता सप्ताह में सभी जागरूक करने का प्रयास किया गया है, इसी कारण शहर में वाहन चलाने वालो पर ट्रैफिक पुलिस नजर जमाये हुए है। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन और उपपुलिस अधीक्षक यातायात के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी द्वारा ईयर फोन लगाकर, सीधे फोन कान में लगाकर बाइक या कार चलाने वाले चालक का तुरंत चालान काटा जा रहा है।
गांधी चौक पर दिखी कसावट
बुधवार की दोपहर गांधी चौक के पास यातायात प्रभारी सुश्री राजमती परस्ते द्वारा दो पहिया वाहन चालकों जो वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करते पाये गये, उनके चालान काटे। यातायात प्रभारी ने बताया कि देखा गया है कि अधिकांश सड़क दुर्घटना में वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने की वजह से घटित होती हैं। ईयरफोन लगाकर ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी, इससे भी दुर्घटना बहुत होती है।
अवश्य करे नियमों का पालन
बुधवार को चलाये गए चेकिंग अभियान के दौरान यातायात प्रभारी ने दो पहिया वाहन चलाने वाले नाबालिग बच्चों, हेलमेट पहनकर वाहन न चलाने वाले, मोबाइल पर बात करने वाले और यातायात के नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की। पुलिस का कहना है कि यह कार्रवाई जारी रहेगी जिससे वाहन चालक वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *