विराट मंदिर में शिव भक्तों का विराट शिवदर्शन

भजन भंडारा समेत सैकड़ों धार्मिक अनुष्ठान

( प्रकाश जायसवाल+9425472245)
शहडोल। पुराणों के अनुसार शिवजी की आराधना से मनुष्य की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं शिवलिंग पर मात्र जल चढ़ाने से भगवान शंकर प्रसन्न हो जाते हैं 12 ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले प्राणी सबसे खुशनसीब होते हैं शिव पुराण कथा में 12 ज्योतिर्लिंग के वर्णन की महिमा बताई गई है इन सभी का दर्शन हर कोई भले ना कर सकता हो किंतु शहडोल विराट धरा में स्थित विराट मंदिर में महाशिवरात्रि के पावन दिवस पर हजारों श्रद्धालु शिव का दर्शन कर अपना जीवन धन्य कर रहे हैं ।
भक्तों की आस्था एवं विश्वास
12 ज्योतिर्लिंग में सोमनाथ श्री शैल मल्लिकार्जुन ओम कारेश्वर ममलेश्वर बैद्यनाथ भीम शंकर रामेश्वरम नागेश्वरम विश्वनाथ त्रंबकेश्वर केदारनाथ घुश्मेश्वर एवं महाकाल में शिव भक्तों की आस्था होने के साथ-साथ विश्व के मंदिरों में स्थित समान्य शिवलिंग पर भी शिव के दर्शन भक्त मात्र विश्वास आस्था के साथ कर लेते हैं।
भंडारा भजन एवं धार्मिक अनुष्ठान
महाशिवरात्रि के आध्यात्मिक धार्मिक पर्व में जहां हजारों प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान आयोजित हो रहे हैं वहीं गली मोहल्ले चौराहे में भंडारों का दौर चल रहा है जिस में श्रद्धालु बड़े भाव के साथ अपने भोले बाबा का दर्शन कर हर एक प्राणी में अपने भोलेबाबा का दर्शन कर जीवन धन्य कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.