शहडोल के लिए राहत भरी खबर @ तीनों कोरोना मरीजो के सम्पर्क में आये 25 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव @ लेकिन हैदराबाद से आई प्रसूता ने बढ़ाई फिक्र

(शम्भू यादव @9826550631)
शहडोल. जिले के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जिले के तीनों कोरोना मरीजों के प्रथम संपर्क वाले 25 लोगों की सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन मरीजों के एक के बाद एक मिलने से जिले में हड़कंप मच गया था। पहले 24 मई को देवलोंद क्षेत्र के धरी निवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने, उसके बाद उसी दिन गोहपारू के भागा निवासी व्यक्ति का सेम्पल कोरोना पॉजिटिव मिलने उसके बाद 25 मई को मुंबई से शहर आई युवती का कोरोना पॉजिटिव मिलने से शहर के साथ जिले में इनके प्रथम संपर्क में आने वालों लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बन गई थी,लेकिन अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ड्राइवर को किया गया आइसोलेट किया गया है, इधर कोरोना पॉजिटिव युवती के साथ मुंबई से कार में आए ड्राइवरको स्वास्थ्य विभाग ने ट्रेस कर लिया है। ड्राइवर का पता लगाने के बादउसे मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कराया गया है। साथ ही उसकासैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेज दिया गया है। अब स्वास्थ्य विभाग यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि ड्राइवर के सेकेंडकंटेक्ट में कुल कितने लोग हैं। सभी लोगों का पता लगाने के बाद उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा। तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों के प्रथम संपर्क में आए 25 लोगों की सैंपल की रिपोर्ट आ गई है। तीनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इधर जिला अस्पताल में एक ट्रेवल हिस्ट्री वाली महिला का डिलेवरी कराने के बाद मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर तथा दो नर्स क्वारंटीन हो गए हैं। बलबहरा गांव की एक महिला हैदराबाद से अपने पति के साथ करीब पांच दिन पहले गांव आई थी। इस दौरान उसे क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। महिला को जब प्रसव पीड़ा हुई तो उसे जिला अस्पताल लाया गया। इस पर डॉक्टरों एवं नर्सों ने उसकी डिलेवरी कराया लेकिन डॉक्टरों को जब उसकी ट्रेवल हिस्ट्री का फ्ता चला तो मेडिकल कॉलेज के दोनों डॉक्टरों सहित दोनों नर्स क्वारंटीन हो गई। वहीं महिला का सैंफल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया तथा उसे आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *