शिक्षा स्वास्थ्य एवं अधोसंरचना का विकास रहेगी प्राथमिकता – कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर

Ajay Namdev- 7610528622

कलेक्टर को मीडिया ने अवगत करायी विकासपरक अपेक्षाएँ

अनूपपुर। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने मीडिया प्रतिनिधियों को अनौपचारिक पत्रकार वार्ता के माध्यम से प्रथम भेंट में अवगत कराया कि ज़िले में शिक्षा स्वास्थ्य एवं अधोसंरचना का विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी। आपने बताया सभी निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का कार्य तीव्र गति से सम्पादित करने के लिए सम्बंधित विभागों से बैठक लेकर ऐसे समस्त विषय जिनसे कार्य की गति प्रभावित है या हो सकती है पर चर्चा के समाधान निकाला जाएगा। आपने कहा प्रशासन की कमियों को दूर करने के लिए मीडिया सदैव आइना दिखाने का काम करता रहा है इसे सकारात्मक रूप से लिया जाकर मिलकर समस्याओं के उचित समाधान निकाले जाएँगे। आपने बताया कि निवर्तमान कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी द्वारा आपको महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी दी गयी है साथ ही आपको यह भी अवगत कराया गया है कि निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाता जागरूकता एवं क़ानून व्यवस्था में भी अनूपपुर की मीडिया से सकारात्मक सहयोग प्राप्त हुआ है। आपने बताया आगामी निर्वाचन को ध्यान रखते हुए विकास कार्यों हेतु कम समय बचा है इसका पूरा सदुपयोग करने हेतु युद्धस्तर पर प्रयास किया जाएगा। आपने कहा विकास कार्यों सभी का सहयोग आवश्यक है जनहितकारी उद्यमों लिए क्षेत्र औद्योगिक संस्थानो से भी सहयोग लिया जाएगा। श्री ठाकुर ने अनूपपुर ज़िले के समस्त मीडिया प्रतिनिधियों को नववर्ष की शुभकामनाएँ देते हुए यही सहयोग आगे भी बनाए रखने के लिए कहा है।

बेहतर प्रबंधन के लिए फ़ीड्बैक आवश्यक – पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह

पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह ने मीडिया प्रतिनिधियों को नववर्ष की शुभकामनाएँ देते हुए कहा बेहतर प्रबंधन के लिए फ़ीडबैक महत्वपूर्ण है। सही समय में सही तरीक़े से फ़ीडबैक प्राप्त होने पर ही उसमें आवश्यक सुधार किया जाकर प्रशासनिक व्यवस्था दुरुस्त की जा सकती है। आपने कलेक्टर श्री ठाकुर को अवगत कराया कि विधानसभा निर्वाचन के समय आचार संहिता के अनुपालन एवं सुचारू एवं व्यवस्थित रूप से निर्वाचन सम्पन्न कराने में मीडिया ने सक्रिय सहयोग प्रदान किया।

मतदान प्रतिशत में 5 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोत्तरी के लिए स्वीप नोडल अधिकारी डॉ सिडाना ने मीडिया को दिया श्रेय

मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत एवं विधानसभा निर्वाचन- 2018 की स्वीप नोडल अधिकारी डॉ सलोनी सिडाना ने विधानसभा निर्वाचन में अनूपपुर ज़िले में मतदान प्रतिशत में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के लिए मीडिया को श्रेय देते हुए कहा निःसंदेह मीडिया ने लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ के रूप में अपनी भूमिका बख़ूबी निभायी। आपने बताया मतदान दिवस के दिन भी सेल्फ़ी एवं सोशल मीडिया के माध्यम से अनूपपुर ज़िले के मीडिया साथियों ने मतदाताओं को प्रेरित करने में कोई कसर बाक़ी नही रखी। डॉ सिडाना ने सभी साथियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए नववर्ष की शुभकामनाएँ दी।

ज़िला मुख्यालय को शहरी रूप प्रदान करने समेत शिक्षा एवं स्वास्थ्य समस्याओं से मीडिया ने कलेक्टर को कराया अवगत

अनूपपुर ज़िले के पत्रकार साथियों ने वार्ता में कलेक्टर श्री ठाकुर से अनूपपुर ज़िला मुख्यालय में आधारभूत सुविधाओं, सड़क, सब्ज़ी मंडी, पार्किंग व्यवस्था, रेल ओवरब्रिज, अतिक्रमण हटाने एवं साफ़ सफ़ाई व्यवस्था को दुरुस्त कर क्षेत्र को शहरी रूप प्रदान करने की अपेक्षा रखी। आपने श्री ठाकुर को शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने शहर में केंद्रीय विद्यालय का प्रारम्भ, ज़िला चिकित्सालय का निर्माण, अवैध रेत उत्खनन, बिजुरी एवं कोतमा क्षेत्र में डॉक्टर की उपलब्धता आदि विषयों पर ध्यान आकृष्ट कर कार्यवाही के लिए कहा। आपने कलेक्टर श्री ठाकुर को आश्वस्त किया कि यह सहयोग बना रहेगा मीडिया सतत रूप से प्रशासन को वस्तुस्थिति एवं आमजनो की भावनाओं से अवगत करा सुशासन की राह में सक्रिय सहयोग प्रदान करती रहेगी।

      वार्ता में अपर कलेक्टर डॉ आरपी तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  वैष्णव शर्मा, डिप्टी कलेक्टर  ऋषि सिंघई,  अमन मिश्रा, सहायक संचालक जनसम्पर्क  अंकुश मिश्रा, मीडिया प्रभारी ज़िला पंचायत  अमित श्रीवास्तव समेत अनूपपुर ज़िले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *