श्रद्धा के साथ ज्वालाधाम में हुआ जवारा विसर्जन@ हजारों श्रद्धालु हुए शामिल

(दीपू त्रिपाठी+91 99268 71070)
उमरिया । शक्तिपीठ ज्वालाधाम उचेहरा में चैत्र नवरात्र रामनवमी पर्व पर स्थापित जवारा का विसर्जन पूरी श्रद्धा के साथ किया गया। माता ज्वालाधाम में रामनवमी पर्व के दौरान देश व प्रदेश के विभिन्न क्षेत्र से भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुँचकर अर्जी लगाई और श्रद्धा के साथ पूजा आराधना कर जीवन धन्य बनाया। मातारानी के दरबार मे नौ दिन तक विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए। मानता है कि शक्तिपीठ ज्वालाधाम में भक्त जो भी मन्नत लेकर आते है माता उनकी सभी मनोकामना की पूर्ति करती है।

3 बजे से विसर्जन के लिए लगी कतार
माता ज्वालाधाम में श्रद्धालुओं द्वारा स्थापित किया गया हजारों मनोकामना ज्योति जवारे कलश का विसर्जन दोपहर विशेष पूजा आरती के पश्चात 3 बजे मन्दिर प्रांगण से निकालकर समीप के घोड़क्षत्र नदी में बड़े ही धार्मिक वातावरण के बीच किया जाएगा। जवारा जुलूस मन्दिर प्रांगण से निकलकर समूचे क्षेत्र का भ्रमण भी किया।

पुलिस व्यवस्था रही दुरुस्त
जवारा जुलूस में किसी तरह की अव्यवस्था न हो जिसके लिए एसडीओपी अरविंद तिवारी ने पूर्व से व्यापक बंदोबस्त कर जगह जगह पुलिस जवानों को तैनात किया था वही जुलूस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसडीओपी अरविंद तिवारी टीआई नौरोजाबाद आर के धारिया सहित अन्य पुलिस जवान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *