संकल्प महाविद्यालय के स्थापना दिवस पर रोजगार मेला का आयोजन संपन्न

Ajay Namdev-7610528622

अनूपपुर। संकल्प महाविद्यालय के शिव मंदिर के पास स्थित परिसर में रविवार को समाज को उचित दिशा में आर्थिक मजबूती देने के लिए किए गये कार्यक्रम का सफलता पूर्वक संचालन किया गया। महाविद्यालय के तृतीय स्थापना दिवस के कार्यक्रम को नया रूप देते हुए शहडोल एवं सरगुजा संभाग के विभिन्न महाविद्यालयों एवं संस्थाओं से उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए एक मंच बनाने की कोशिश की है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के नित नये अवसर प्रदान करना है।

40 अभ्यर्थियों के नाम चयनित
उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष रामखेलावन राठौर एवं यातायात प्रभारी सुबेदार बृहस्पति साकेत शामिल रहे। कार्यक्रम को आगे बढाते हुए नपाध्यक्ष ने कम्पनी से आये हुये प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनके द्वारा दिये जा रहे रोजगार के बारे में जानकारी ली एवं साक्षात्कार हेतु आये प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को आगे बढाते हुए संस्था के चेयरमैन अंकित शुक्ला को कंपनी प्रतिनिधियों द्वारा 40 अभ्यर्थियों को उनकी योग्यता एवं शिक्षा के आधार पर रोजगार के लिए वारियता दी गई। इस हेतु चयनित अभ्यर्थियों का नाम कुछ समय पश्चात कम्पनियों द्वारा दिया जायेगा।
यह है लक्ष्य
महाविद्यालय के चेयरमैन अंकित शुक्ला ने समस्त विद्यार्थियों जिन्होंने स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर का अध्ययन पूर्ण कर लिया हैं उन्हें इस मौके पर अपनी योग्यता एवं शिक्षा के आधार पर अच्छे पद को प्राप्त कर आर्थिक रूप से सक्षम होने को कहा। इस तरह के कार्यक्रम का लाभ अपनी संस्था में अध्ययनरत एवं प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों तक सीमित न रख कर सामाजिक स्तर पर भी देना चाहते हैं। अपने व्यक्तिगत हित से उपर उठकर सामाजिक स्तर पर लोगों को सही राह में आर्थिक मजबूती देना भी संकल्प महाविद्यालय के लक्ष्यों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *