सचिव की मनमानी से ग्रामीण परेशान, उच्च अधिकारियों से की हटाने की मांग

Ajay Namdev-7610528622

अनूपपुर। जिले के अंतर्गत जनपद पंचायत बदरा के अंतर्गत संचालित ग्राम पंचायत पकरिया के सचिव उत्तम पटेल की मनमानी से ग्रामीण परेशान हैं । इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि उत्तम पटेल कभी भी ग्राम पंचायत भवन में उपस्थित नहीं रहते हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि वे ग्राम पंचायत पकरिया से लगभग 25 किलोमीटर दूर पर उनका निवास स्थान है, उनके ग्राम पंचायत में उपस्थित ना होने से भोले-भाले ग्रामीण जन छोटे-मोटे समस्याओं को लेकर भी परेशान देखे जा सकते हैं। वे अगर माह में एकाद दिन भी पंचायत में उपस्थित हो जाए तो बड़े भाग्य की बात है|
कार्यशैली से सभी परेशान
सचिव की कार्यशैली से सरपंच सहित अन्य लोग भी परेशान हैं । न तो समय पर पंचायत का कोई भी जन कल्याणकारी कार्य नहीं हो पाता है और नहीं कोई भी कार्य समय पर होता है। ग्राम पंचायत पकरिया के ग्रामीणों ने सीईओ इमरान सिद्दीकी बदरा सहित जिले के कलेक्टर महोदय से मांग किये है कि सचिव उत्तम पटेल का स्थानांतरण उनके ग्रह ग्राम के आसपास कर दिया जाए और किसी दूसरे सचिव की पदस्थापना ग्राम पंचायत पकरिया में किया जाए। जिससे लोगों को हो रही कठिनाई से बचा जा सके, सचिव के कार्यशैली से नाखुश ग्राम पंचायत के अन्य कर्मी भी शामिल हैं। इस संबंध में जब सचिव उत्तम पटेल के मोबाइल नंबर 8889777818 पर कई बार संपर्क किया गया तो घंटी बजती रही लेकिन उन्होंने फोन उठाना उचित नहीं समझा।


सचिव अगर पंचायत में उपस्थित नहीं रहते हैं तो यह बहुत बड़ी समस्या है। क्योंकि वह सरकार से उपस्थित रहने का ही तनख्वाह ले रहे हैं और मैंने कल ही उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है फिर भी वह नहीं सुधारते हैं तो उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
इमरान सिद्दीकी
सीईओ जनपद पंचायत बदरा अनूपपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *