सनातनी भाईयों द्वारा माँ भारती के वीर सपूतों को दी अश्रुपूर्ण श्रद्वांजलि

shrisitaram patel-9977922638
अनूपपुर। वीर सपूतों को पूरा देश नमन कर रहा है जो गलवन घाटी में सीमा की सुरक्षा में शहीद हो गए, चीनी सैनिकों की कायराना हरकत का भारतीय सेना ने मुंह तोड जवाब दिया, जान की बाजी लगा दी, लेकिन मां भारती की आन में तनिक भी कमी नहीं आने दी। शुक्रवार को मुख्यालय के सनातनी भाईयों ने स्थानीय बस स्टैण्ड में श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया। उन्होंने कहा कि भारत को लगे जख्म की टीस बहुत गहरी है, इतनी गहरी कि चीन का हर तरफ से विरोध शुरू हो गया है, चाइनीज सामान का बहिष्कार किया जा रहा है, वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है, भारत के शहीद हुए जवानों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश के इन वीर सपूतों को नमन करते हैं। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ता हर्ष श्रीवास्तव, दीपक पटेल, विवेक सिंह, प्रियंम शुक्ला, आशीष मांझी, अक्षय पांडेय, सत्यम पांडेय, अभिषेक मिश्रा, राहुल रजक, आदर्श मिश्रा, संदीप रौतेल, आसिफ खान, शेखर रजक, अमन पांडेय, आलोक सिंह, रामनारायण कहार, प्रशांत ङ्क्षसह आदि मौजूद रहे।
देश इन जवानों का ऋणी रहेगा : दीपक पटेल
भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता दीपक पटेल ने कहा कि चीनी सैनिकों से गलवान घाटी में हुई झड़प में शहीद हुए 20 जवानों का देश हमेशा ऋणी रहेगा। मेरी और मेरी पार्टी की पूरी संवेदना पीडित परिवार के साथ है, ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी शहीद जवानों की दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें, पूरा देश इन जवानों का ऋणी रहेगा।
देश परिवारों के साथ खड़ा है:  हर्ष श्रीवास्तव
भाजपा कार्यकर्ता हर्ष श्रीवास्तव ने कहा कि गलवान घाटी में मां भारती की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त करने वाले हमारे जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि। संकट की इस घड़ी में पूरा देश शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है। शहीदों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।
पूरा देश एकजुट होकर खड़ा: अक्षय पांडेय
अक्षय पांडेय ने कहा कि लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में वीरगति को प्राप्त हुए हमारे बहादुर जवानों को नमन। मेरी संवेदना उनके परिजनों के साथ है, उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी। चीन को यह समझ लेना चाहिए कि यह 1962 वाला भारत नहीं है। हमारे बहादुर सैनिकों ने चीन की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। पूरा देश एकजुट होकर खड़ा है।
दुश्मनों के नापाक इरादे सफल नहीं हो सकते: प्रियम शुक्ला
सक्रिय कार्यकर्ता प्रियम शुक्ला ने कहा कि भारत-चीन सीमा पर हुए हिंसक झड़प में सीना तान कर देश की रक्षा करने वाले जवानों की शहादत पर हमें गर्व है। हमारे जाबांज सैनिकों के सामने दुश्मनों के नापाक इरादे सफल नहीं हो सकते। अखंड भारत, जय भारत। उन्होंने कहा कि चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि।
***
एक दीप शहीद के नाम
गलवान घाटी लद्दाख में शहीद हुय भारत के 20 वीर जवानों को देशभर में श्रद्धाजंलि दी जा रही है, अनूपपुर के युवाओं ने भी 18 जून गुरुवार की शाम को सोन नदी में (एक दीप शहीद के नाम)   वीरो के लिये दीपदान कर श्रद्धाजंलि अर्पित किया, इनमें ज्ञानेंद्र राठौर, प्रकाश सुनील प्रशांत सोनी, थानु, संजय, कपूर एवं तमाम युवाओं ने वीरो के लिये अपनी संवेदना प्रस्तुत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *