हर नागरिक मूल अधिकार और मूल कर्तव्यों का करे सम्मान

विधिक साक्षरता षिविर का किया गया आयोजन
हर नागरिक मूल अधिकार और मूल कर्तव्यों का करे सम्मान
अनूपपुर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अनूपपुर द्वारा अध्यक्ष/जिला एवं सत्र न्यायाधीष महोदय डाॅ. सुभाष कुमार जैन के मुख्य आतिथ्य एवं जिला विधिक सहायता अधिकारी जीतेन्द्र मोहन धुर्वे की उपस्थिति में आदिवासी कन्या छात्रावास अनूपपुर में विधिक साक्षरता षिविर का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर माननीय अध्यक्ष/जिला न्यायाधीष महोदय डाॅ. सुभाष कुमार जैन ने उपस्थित छात्राओं से कहा कि आपको अपने वरिष्ठजनों का सम्मान करना चाहिए। संविधान में प्रदत्त मूल अधिकार एवं मूल कर्तव्यों के संबंध में उपस्थित छात्राओं को विस्तार से जानकारी प्रदान कर, संविधान के अनुच्छेद 51ए के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य होगा कि वह संविधान का पालन करे और उसके आदर्षों, संस्थाओं, राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रीय गान का आदर करे, हमारी सामाजिक संस्कृति की गौरवषाली परंपरा का महत्व समझे और उसका निर्माण करे, प्राकृतिक पर्यावरण की रक्षा करे।
योजनाओं की दी विस्तार से जानकारी
षिविर के दौरान जिला विधिक सहायता अधिकारी जीतेन्द्र मोहन धुर्वे ने छात्रावास में उपस्थित छात्राओं को जिला प्राधिकरण द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तार से जानकारी प्रदान की। उन्होने उपस्थित छात्राओं को चाइल्ड हेल्प लाईन नंबर के बारे में जानकारी देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। षिविर के दौरान छात्रावास अधीक्षिका श्रीमती अनीता मरकाम, जिला प्राधिकरण से ऋषि पाण्डेय, सुश्री महिमा साहू सहित छात्रायें उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *