10 हजार का फरार आरोपी गांजा तस्कर पप्पू नापित गिरफ्तार

अनूपपुर। पुलिस अधीक्षक एम.एल. सोलंकी के द्वारा फरार अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत अनूपपुर पुलिस ने 10 हजार ईनाम राशि के फरार आरोपी गांजा तस्कर पप्पू नापित को गिरफ्तार करने मेें सफलता हासिल की है। फरार गांजा तस्कर पप्पू नापित की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई थी।
छग से हुआ गिरफ्तार
पुलिस के द्वारा नियमित रूप से अनुसंधान की वैज्ञानिक पद्धतियों के माध्यम से फरार आरोपी पप्पू नापित को जिला पेन्ड्रा (छ0ग0) से गिरफ्तार करने में सफतला प्राप्त की गई है। पप्पू नापित पुलिस को चकमा देकर विगत 05 वर्ष से किराये के मकान में पेन्ड्रा में रह रहा था। अनुसंधान की वैज्ञानिक पद्धति से प्राप्त सूचना को पुख्ता कर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के मार्गदर्शन तथा अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) अनूपपुर के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा दबिस देकर जिला पेन्ड्रा (छ0ग0) से गिरफ्तार किया गया है।
कई अपराध है दर्ज
पप्पू नापित के विरूद्ध जिला अनूपपुर के विभिन्न थानों में एनडीपीएस एक्ट के 03 प्रकरण तथा मारपीट एवं हत्या के प्रयास के 02 प्रकरण पंजीबद्ध है। विगत दिनों थाना जैतहरी में जप्त 300 कि0ग्रा0 गांजा, थाना भालूमाडा में 09.300 कि0ग्रा0 गांजा एवं थाना चचाई के वर्ष 2014 के गांजे के प्रकरण में भी यह आरोपी फरार था। पप्पू नापित से प्रारंभिक पूंछतांछ के दौरान यह तथ्य सामने आया है कि फरार आरोपी पप्पू नापित पेन्ड्रा से ही अपने साथियों के साथ मिलकर गांजे की अवैध गतिविधियों को संचालित करता था एवं उडीसा के मलकानगिरी से गांजा लाना बताया है। फरार आरोपी द्वारा पुलिस को जिले में गांजे के अवैध व्यवसाय में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। जिसके आधार पर पुलिस के द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जावेगी। आरोपी पप्पू नापित को मान्नीय न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया जा रहा है जिससे पूंछतांछ पर और महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने की संभावना है।
इनका रहा योगदान
सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर एम0एल0 सोलंकी के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन के मार्गदर्शन एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) अनूपपुर सुश्री कीर्ति बघेल के नेतृत्व में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक खेम सिंह पेन्द्रो, उप निरीक्षक अजय कुमार एवं थाना कोतवाली की टीम के साथ सायबर सेल प्रभारी आर0 396 राजेन्द्र प्रसाद अहिरवार, प्र0आर0 116 प्रभात मिश्रा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। पप्पू नापित की गिरफ्तारी गांजे के अवैध संचालन के विरूद्ध प्रभावी कदम है। जिससे गांजे के अवैध तस्करी पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed