3 वर्ष बीते अधूरी है पीसीसी सड़क, ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव नहीं दे रहे ध्यान

Ajay Namdev- 7610528622

अनूपपुर। जैतहरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत रक्सा में ग्राम पंचायत द्वारा महात्मा गांधी ग्राम स्वराज विकास योजना मद से 4 लाख तीन हजार की लागत से पीसीसी सड़क बनाया गया किंतु 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क का कार्य पूर्ण नहीं किया गया जिससे ग्रामीण नाराज हैं। ग्राम पंचायत रक्सा में पीसीसी रोड का निर्माण कार्य वार्ड क्रमांक 9 में पंचायत द्वारा सीसी सड़क सहनाली का निर्माण पालमन सिंह के घर से हेमलाल के घर तक 140 मीटर सड़क का निर्माण वर्ष 2016 में किया गया जहां सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने के पूर्व ही कार्य को बंद कर दिया गया जिससे ग्रामीणों में पंचायत के प्रति रोष व्याप्त है। रक्सा के वार्ड क्रमांक 9 पंचायत द्वारा सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया जहां मानक के अनुरूप कार्य किए जाने का आरोप भी ग्रामीणों द्वारा लगाया जा रहा है।

बताया गया सड़क निर्माण के दौरान पहला लेयर डालने के बाद बेस बनाकर आधी अधूरी स्थिति में छोड़ दिया गया है जिससे ग्रामीणों को चलने में भी असुविधा होती है ग्रामीणों का कहना है कि कई बार पंचायत को सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण किए जाने कहा गया किंतु पंचायत इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है।
वार्ड क्रमांक 9 मैं पंचायत द्वारा पीसीसी सड़क के साथ-साथ नाली का निर्माण भी करना था किंतु पंचायत द्वारा उदासीन रवैया अपनाते हुए पीसीसी सड़क का कार्य अधूरा किया वहीं नाली निर्माण का कार्य हुआ ही नहीं जिससे ग्रामीण नाराज हैं वही शासकीय राशि का दुरुपयोग भी पंचायत द्वारा किए जाने का आरोप ग्रामीण लगा रहे हैं।

इनका कहना –
निर्माण कार्य किया जा रहा था उस दौरान गांव के असामाजिक तत्वों द्वारा विघ्न डाला जा रहा था और कार्य को रोका गया जिस वजह से काम अब तक बंद है जल्द ही अधूरी सड़क को पूर्ण कराया जाएगा।

सुरेश कोल, सचिव ग्राम पंचायत रक्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *