4 जीआरएस की सेवा समाप्त, 2 सचिव निलंबित

लापवाह उपयंत्रियों पर गिरी कार्यवाही की गाज

ब्योहारी। जनपद पंचायत कार्यालय के सभागार में विकास कार्यों की आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान जिला सीईओ पार्थ जायसवाल ने ग्राम पंचायत झिरिया के सचिव उदयराज बैस एवं ग्राम पंचायत जगमल के सचिव सोभेलाल कोल को सूचना होने के बावजूद बैठक में अनुपस्थित रहे तथा शासकीय योजनाओं मनरेगा के निर्माण कार्य लक्ष्य के अनुसार कार्यों के क्रियान्वयन में रुचि ना लेने व विकास कार्य प्रभावित होने से एवं अपने दायित्व में घोर लापरवाही बरतने तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।
उपयंत्री भी आये रडार में
जनपद पंचायत सभागार में 18 अगस्त को आयोजित समीक्षा बैठक में निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान पाया गया कि सेक्टर बुढ़वा के उपयंत्री बृजेंद्र दुबे, सेक्टर हिरवार के उपयंत्री श्यामकांत शुक्ला, सेक्टर आखेटपुर के उपयंत्री भूपेंद्र सिंह आर्मो को अपने कार्य में लापरवाही किए जाने के कारण प्रगति अत्यंत निराशाजनक पाई गई। यह कृत्य लापरवाही का द्योतक माना गया जिसके फलस्वरूप संबंधित उपयंत्रियों को 07 दिवस से 15 दिवस का अवैतनिक किया गया।
12 सचिव, 07 जीआरएस हुए अवैतनिक
सचिवों एवं ग्राम रोजगार सहायकों के द्वारा अपने कार्य दायित्वों के निर्वहन में घोर अनियमितता बरती जाने के कारण प्रगति निराशाजनक रही, जिसके फलस्वरूप निम्नानुसार वर्ष के माह अगस्त में 12 सचिवों और 07 ग्राम रोजगार सहायकों को 07 दिवस से 15 दिवस का अवैतनिक किया गया है। जिला सीईओ द्वारा जनपद सीईओ को निर्देशित किया गया कि संबंधितों को निर्देशानुसार अवैतनिक मानदेय काटकर शेष भुगतान किया जाए। यह आदेश मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिल सोनी एवं खंड पंचायत अधिकारी हरिशंकर शुक्ला द्वारा पेश रिपोर्ट के आधार पर जिला सीईओ पार्थ जयसवाल के द्वारा लिया गया।
04 जीआरएस की सेवा समाप्त
खण्ड पंचायत अधिकारी पंचायत इंस्पेक्टर हरिशंकर शुक्ला ने बताया कि ग्राम पंचायत जगमल के सचिव शोभेलाल और सरपंच कलाबती द्वारा ग्रामीण विकास योजनाओं में भारी अनियमितता बरतने के आरोप सिद्ध पाए जाने पर इनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश जिला सीईओ द्वारा दिए गए। वहीं 04 ग्राम रोजगार सहायकों अरविंद पटेल खड्डा, अजय पटेल बोचरों, गजाधर सिंह पपरेडी और सुदामा सिंह भमरहा को सेवा से पृथक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *