5 और योद्धाओं ने जीती कोरोना से जंग, वर्तमान में ऐक्टिव कोरोना पॉज़िटिव प्रकरण 4

5 और योद्धाओं ने जीती कोरोना से जं

*जीत का आँकड़ा पहुँचा 22*
*वर्तमान में ऐक्टिव कोरोना पॉज़िटिव प्रकरण 4*

*ध्यान रहे “संकट अभी टला नही है, सावधानी ही सर्वोत्तम उपाय”*
अनूपपुर/ जून 11, 2020

अनूपपुर ज़िले में जहाँ एक ओर प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की मुस्तैदी से सम्भावित कोरोना प्रकरणों के चिन्हांकन एवं जाँच करने में सक्रिय कार्यवाही कर संक्रमण के प्रसार में नकेल कस कर रखी गयी है। वहीं दूसरी तरफ़ संक्रमितों का उपचार कर उन्हें स्वस्थ करने में स्वास्थ्य अमला भी अनवरत पूर्ण समर्पण से लगा हुआ है। इसी का नतीजा है कि आज 5 और योद्धाओं के जज़्बे के सामने कोरोना ने घुटने टेक दिए।

सभी 5 विजयी योद्धाओं को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, डीन शहडोल मेडिकल कॉलेज डॉ मिलिंद शिलारकर सहित एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा, सदस्य राज्य कोविड एक्स्पर्ट कमिटी एवं सहायक प्राध्यापक शहडोल मेडिकल कॉलेज डॉ आकाश रंजन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी॰डी॰ सोनवानी, सिविल सर्जन डॉ एस॰सी॰ राय, नोडल अधिकारी डॉ आर॰पी॰ श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त जनजातीय विकास पी॰एन॰ चतुर्वेदी, बीएमओ पुष्पराजगढ़ डॉ एस॰के॰ सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य अमले ने शुभकामनाओं के साथ कोविड केयर सेंटर अनूपपुर से घरों के लिए रवाना किया। सभी स्वस्थ मरीज़ों को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार अगले एक सप्ताह तक होम क्वॉरंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इस प्रकार अनूपपुर में वर्तमान में ऐक्टिव कोरोना पॉज़िटिव प्रकरण मात्र 4 रह गए हैं। अब तक प्राप्त 26 कोरोना पॉज़िटिव प्रक्ररण में से 22 व्यक्ति स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कहा जहाँ एक ओर यह ख़ुशी का विषय है कि हम संक्रमितों को स्वस्थ रखने में कामयाब हो रहे हैं, वहीं यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि संकट अभी टला नही है, सभी नागरिकों से अपेक्षित है कि वे ज़िम्मेदारी निभाते हुए, समस्त उपायों एवं सावधानियों का अनिवार्य रूप से पालन करें। आपने स्वास्थ्य विभाग के समस्त चिकित्सकीय एवं सहायक स्टाफ़ सहित नगरपालिका सफ़ाई कर्मचारियों एवं भोजन आदि व्यवस्था में लगे हुए अन्य अधिकारियों कर्मचारियों की कर्तव्यनिष्ठा की सराहना की है।

स्वस्थ होकर घरों के लिए डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों ने ज़िला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों, चिकित्सकों, नर्स सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है। सभी का कहना था कि उन्हें कोविड केयर सेंटर में किसी भी प्रकार की तकलीफ़ नही हुईं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा उनका नियमित रूप से उत्साह वर्धन किया गया। जिससे उन्हें कोरोना से लड़ने की ऊर्जा प्राप्त हुई एवं वे कोरोना को हराने में सफल रहे। सभी ने चिकित्सकीय स्टाफ़ द्वारा दिए गए समस्त निर्देशों के अनुपालन की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *