रिलायंस फाउण्डेशन द्वारा 51 लाख का चेक प्रदत्त

शहडोल। कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह की विशेष पहल पर रिलायंस सीबीएम परियोजना द्वारा 51 लाख रूपये का चेक कलेक्टर को रेडक्रास सोसायटी के लिए उपलब्ध कराया गया। इस राशि का उपयोग रात-दिन डियूटी करने वाले पुलिसकर्मीयों के उपयोग हेतु एमरजेंसी एम्बुलेंस सहित स्वास्थ्य संरचनाओ को सुदृढ़ करने में सहायक सिद्ध होगा।
ज्ञात हो कि, रिलायंस फाउण्डेशन द्वारा इसके पूर्व भी जिला प्रशासन को कोविड केयर सेंटर स्थापित करने 10 लीटर क्षमता वाले 8 आक्सीजन कन्संट्रेटर सहित अन्य चिकित्सकीय सामग्री समय- समय पर उपलब्ध कराई गई, जिसमें मास्क, सेनेटाइजर के साथ कोविड नियंत्रण में उपयोगी अन्य सामग्री एवं समाज से वंचित एवं गरीब तबके के लोगों के लिए खाद्यान्न सामग्री का वितरण कराया गया। जिससे रिलायंस के इन सहयोगात्मक प्रयासों से कोविड नियंत्रण में काफी मदद मिली। इसी के साथ ही रिलायंस द्वारा चलित चिकित्सा वाहनों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार दवाईयां, चिकित्सकीय सुविधा एवं कोरोना महामारी से बचावं संबंधी जानकारियां भी ग्रामीणों को दी जा रही है। शहडोल पुलिस ने की 09 स्थानो पर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाहीथाना गोहपारु क्षेत्रांतर्गत दिनांक 21.06.21 को अवैध शराब बिक्री करने कि मुखबिर सूचना पर गोहपारू पुलिस ने ग्राम सरिहर में दबिश देकर आरोपी जीवनलाल बैगा पिता नानदाउ बैगा निवासी सरिहर के कब्जे से 06 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमत 600 रुपये मौके पर जप्त की गई। पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। उक्त कार्यवाही में प्रआर0 जवाहर राय कि महत्वपूर्ण भूमिका रही।

थाना धनपुरी क्षेत्रांतर्गत दिनांक 21.06़.21 को अवैध शराब बिक्री करने कि मुखबिर सूचना पर धनपुरी पुलिस ने धनपुरी में दबिश देकर 01. आरोपिया रामदीन कोल की पत्नी निवासी धनपुरी के कब्जे से 06 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमत 600 रुपये, 02. आरोपी धनश्याम कोल पिता लंगडू कोल उम्र 50 साल निवासी धनपुरी एवं 03. आरोपिया राजू कोल की पत्नी निवासी धनपुरी मौके पर जप्त की गई। पुलिस द्वारा सभी आरोपियों के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। उक्त कार्यवाही में प्रआर0 जाहिद खान एवं अशोक सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

थाना बुढ़ार क्षेत्रांतर्गत दिनांक 21.06.21 को अवैध शराब बिक्री करने कि मुखबिर सूचना पर बुढ़ार पुलिस ने विकास नगर में दबिश देकर आरोपी हीरालाल बैगा पिता ननुआ बैगा उम्र 45 साल निवासी गोपालपुर के कब्जे से 08 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमत 1600 रुपये मौके पर जप्त की गई। पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। उक्त कार्यवाही में सउनि0 हरीकिशोर कि महत्वपूर्ण भूमिका रही।

थाना अमलाई क्षेत्रांतर्गत दिनांक 21.06़.21 को अवैध शराब बिक्री करने कि मुखबिर सूचना पर अमलाई पुलिस ने इन्द्रानगर में दबिश देकर आरोपिया महेस की पत्नी उम्र 40 साल निवासी इन्द्रानगर के कब्जे से 6.5 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमत 740 रुपये मौके पर जप्त की गई। पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। उक्त कार्यवाही में सउनि0 सुरेश कुमार कि महत्वपूर्ण भूमिका रही।थाना ब्यौहारी क्षेत्रांतर्गत दिनांक 21.06़.21 को अवैध शराब बिक्री करने कि मुखबिर सूचना पर ब्यौहारी पुलिस ने ग्राम साखी में दबिश देकर आरोपी रामसखा लोनी निवासी साखी के कब्जे से 05 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमत 500 रुपये मौके पर जप्त की गई। पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। उक्त कार्यवाही में सउनि0 सूर्यप्रताप सिंह परिहार कि महत्वपूर्ण भूमिका रही।

थाना खैरहा क्षेत्रांतर्गत दिनांक 21.06़.21 को अवैध शराब बिक्री करने कि मुखबिर सूचना पर खैरहा पुलिस ने ग्राम धमनीकला में दबिश देकर आरोपी सिवलाल कोल पिता प्रेम कोल 27 साल निवासी धमनीकला के कब्जे से 06 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमत 600 रुपये मौके पर जप्त की गई। पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। उक्त कार्यवाही में सउनि0 अजय कुमार कि महत्वपूर्ण भूमिका रही।थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत दिनांक 21.06.21 को अवैध शराब बिक्री करने कि मुखबिर सूचना पर कोतवाली पुलिस ने कल्याणपुर तिराहा में दबिश देकर आरोपी गोरे बैगा पिता छोटे बैगा उम्र 41 वर्ष निवासी पुरानी बस्ती शहडोल के कब्जे से 06 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमत 600 रुपये मौके से जप्त की गई। पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। उक्त कार्यवाही में सउनि0 कामता प्रसाद पयासी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।मेरे द्वारा रूपयों की मांग नहीं की गई है, किसी और ने की हो तो, मुझे जानकारी नहीं है, रात में अपराध दर्ज किया गया है, कुछ तकनीकी खामी होने की वजह से उसकी प्रति नहीं सौंपी गई, सुबह बुलाया था, पीडि़त के यहां से कोई नहीं आया, कितना भी समझाओं लोगों को समझ में नहीं आता।
इन्द्रभान सिंह
एएसआई, थाना जयसिंहनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *