डकैती की योजना बनाते हथियार के साथ आरोपी गिरफ्तार

शशिकांत कुशवाहा
सिंगरौली ।  सिंगरौली जिले में पुलिस ने ऐसे गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो कि छत्तीसगढ़ से आने वाले के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देते रहे ।दरसल ये सारा मामला मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बॉर्डर क्षेत्र का है जहाँ पर इन शातिर अपराधियों के द्वारा घटना को अंजाम दिया जाता रहा है ।
क्या है मामला
पुलिस चौकी प्रभारी गोभा उनि. पुष्पेन्द्र धुर्वे को चौकी क्षेत्र के शातिर अपराधियों को डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार करने में सफलता मिली।
दरसल दिनांक 06.08.2020 की दरम्यानी रात चौकी प्रभारी गोभा को सूचना मिली की बरदघटा शासकीय खेल का मैदान के पास 04-05 लोग हथियारो से लैस होकर डकैती डालने की योजना बना रहे है ।
मुखबिर की सूचना पर हरकत में आई पुलिस
सूचना की तस्दीक हेतु कोतवाली प्रभारी द्वारा टीम बनाकर रवाना किया गया जो मुखबिर के बताये स्थान पर पहुची जहां कुछ लोग बैठ कर आपस मे डकैती डालने की योजना बना रहे हैं, जिनको घेराबन्दी कर पकड़ा गया एवं तलाशी ली गई जिनसे लोहे का दो बका, 02 लोहे की राड, एक लाठी एवं एक टार्च बरामद हुआ कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियो द्वारा बताया गया की (छ0ग0) तरफ से आने जाने वाले ट्रक, टेलर एवं वाहनो को लूटने की योजना बना रहे थे ।
पुलिस ने इन धाराओं में कयय मामला दर्ज
सभी आरोपियो को गिरफ्तार कर थाना लाया गया, इनके खिलाफ थाना वैढन मे अपराध क्रमाक: 705/20 धारा 399, 400, भादवि एवं 25(1)(बी) आयुध अधिनियम पंजीबद्ध कर आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा मे न्यायालय प्रस्तुत किया गया।
आरोपी जिले के निवासी व आदतन अपराधी है
डकैती की योजना बनाते हुए पकड़े गए आरोपियों के बारे में अगर बात की जाए तो ये सभी आदतन अपराधी है इनके विरुद्ध थाना में कई अपराध पंजीबद्ध है। चौकी प्रभारी गोभा द्वारा तत्परता दिखाते हुये एक बड़ी वारदात को अंजाम देने से रोका गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *