अवैध धान, परिवहन एवं भण्डारण पर कार्यवाही

अवैध धान, परिवहन एवं भण्डारण पर कार्यवाही
शुक्रवार को 374.15 क्विंटल धान की हुई जब्ती 
डिप्टी कलेक्टर विजय डेहरिया के नेतृत्व में पर खाद्य अमले ने की सख्त कार्यवाही
शुक्रवार को धान के अवैध परिवहन व भंडारण करने वालो व्यापारियों की दुकानों में छापामार कार्यवाही की गई। डिप्टी कलेक्टर विजय डेहरिया ने नेतृत्व में खाद्य विभाग ने कार्यवाही करते हुए 374.15 क्विंटल धान जब्त की है। इसके पहले भी जिले के कई स्थानों में व्यापारियों के यहां छापामार कार्यवाही करते हुए अवैध धान जब्त किये गये थे।
अनूपपुर। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने धान के अवैध परिवहन व भण्डारण की सघन जांच कर कार्यवाही किए जाने के निर्देश के पालन में डिप्टी कलेक्टर विजय डेहरिया के नेतृत्व में नगरपालिका अनूपपुर क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्र. 14 पुरानी बस्ती अनूपपुर के व्यापारी द्वारिका प्रसाद गुप्ता की दुकान सह मकान पर शुक्रवार को प्रात: 9 बजे खाद्य विभाग की टीम द्वारा छापामार कार्यवाही की गई। टीम में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रदीप द्विवेदी, कुंजन सिंह व सीमा सिन्हा शामिल रहे। छापामार कार्यवाही में 881 कट्टी (396.45 क्विंटल) धान भंडारित पायी गयी, जिसमे से 736 कट्टी (331.45 क्विंटल) धान अवैध रूप से भंडारित पाए जाने पर 736 कट्टी (331.45 क्विंटल) धान उक्त व्यापारी से जब्त की गई।
धान का अवैध परिवहन पर कार्यवाही
खाद्य विभाग की टीम ने नगरपालिका अनूपपुर अंतर्गत वार्ड क्र. 14 बस्ती रोड में प्रात: 11 बजे वाहन क्रमांक एमपी 65 एल 0128 महिन्द्रा मैक्सिमो वाहन चालक ऋषभ गुप्ता पिता महेश गुप्ता को 38 कट्टी (17.10 क्विंटल) धान का अवैध परिवहन करते पाए जाने पर वाहन मय धान जब्त किया जाकर थाना कोतवाली अनूपपुर के सुपुर्दगी में दिया गया है।
गुप्ता की दुकान पर कार्यवाही
नगरपालिका अनूपपुर क्षेत्रांतर्गत अपरान्ह 2 बजे वार्ड क्र. 11 बस्ती रोड पर स्थित किराना व्यापारी अनिल गुप्ता की दुकान सह मकान में खाद्य विभाग की टीम द्वारा छापामार कार्यवाही की गई, जहां 64 कट्टी (25.60 क्विंटल) धान अवैध रूप से भण्डारित पाए जाने पर खाद्य विभाग की टीम द्वारा जब्त किया गया है। व्यापारी अनिल गुप्ता के पास कृषि उपज मण्डी से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई अनुज्ञप्ति नहीं पाई गई।
पिछले दिनों में हुई थी कार्यवाही
खाद्य विभाग की टीम द्वारा अवैध धान भण्डारण एवं परिवहन की मुहिम के तहत पिछले दिनों भी सख्त कार्यवाहियां की गई हैं। इस संबंध में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रदीप द्विवेदी ने बताया है कि 14 नवम्बर 2021 को ग्राम छिल्पा तहसील अनूपपुर के कमलेश साहू के यहां से 447.75 क्विंटल धान एवं ग्राम छिल्पा तहसील अनूपपुर के ही अभिमन्यु साहू के यहां से 54 क्विंटल धान, 22 नवम्बर 2021 को वाड क्र. 5 कोतमा के राहुल अग्रवाल के यहां से 12.60 क्विंटल धान, 6 दिसम्बर 2021 को ग्राम फुनगा तहसील अनूपपुर के विवेक पनिका के यहां से 58.95 क्विंटल धान तथा 7 दिसम्बर 2021 को ग्राम मनटोलिया (मझगवां) तहसील अनूपपुर के रमेष गुप्ता के यहां से 186.30 क्विंटल धान जब्त की गई। उपरोक्त कार्यवाही में खाद्य विभाग की टीम में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रदीप द्विवेदी, कुंजन सिंह व सीमा सिन्हा शामिल रहे।
10_Dec_anup_ph_03.jpg10_Dec_anup_ph_04.jpg10_Dec_anup_ph_01.jpg

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed