करोड़ों की सरकारी भूमि अतिक्रमण से प्रशासन ने कराई मुक्त दुगाड़ी नाला के पास एक हेक्टेयर भूमि पर पैसे लेकर युवक करा रहा था कब्जा, लोगों ने कर रखे थे निर्माण एसडीएम की मौजूदगी में राजस्व, नजूल, नगर निगम व पुलिस ने संयुक्त रूप से की कार्रवाई

करोड़ों की सरकारी भूमि अतिक्रमण से प्रशासन ने कराई मुक्त
दुगाड़ी नाला के पास एक हेक्टेयर भूमि पर पैसे लेकर युवक करा रहा था कब्जा, लोगों ने कर रखे थे निर्माण
एसडीएम की मौजूदगी में राजस्व, नजूल, नगर निगम व पुलिस ने संयुक्त रूप से की कार्रवाई

कटनी॥ प्रदेश सरकार द्वारा भू-माफिया के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। जिसमें सरकारी भूमि पर किए गए कब्जों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। जिले में भी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर भू माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है और शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं। बुधवार को दुगाड़ी नाला के पास एमएसडब्ल्यू प्लांट से लगी करोड़ों की एक हेक्टेयर भूमि को जिला प्रशासन ने कब्जे से मुक्त कराया। एसडीएम की मौजूदगी में राजस्व, नजूल, नगर निगम व पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की।
इस संबंद्ध मे एसडीएम नदीमा शीरी ने बताया कि ग्राम टिकुरी में खसरा क्रमांक 1/1 वगैरह रकबा 18.192 के अंश भाग की लगभग 1 हेक्टेयर भूमि में अतिक्रमणकारियों द्वारा कच्चे-पक्के निर्माण किए जा रहे थे। जिसकी सूचना मिलने पर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर बुधवार को एसडीएम की मौजूदगी में एक हेक्टेयर भूमि से कब्जा हटाने की कार्रवाई प्रारंभ की गई। राजस्व अमले के साथ नजूल, नगर निगम और पुलिस की उपस्थिति में चार जेसीबी की मदद से कब्जे हटाने का किया गया। जिसमें लगभग 25 अर्ध निर्मित मकानों को तोड़कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। अतिक्रमण करने वालों को अमले चेतावनी भी दी है कि दोबारा कब्जा पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

पैसे लेकर करा रहा था कब्जा, दर्ज होगी एफआईआर

एसडीएम शीरी ने बताया कि मौके पर निर्माण करने वालों ने बताया कि रामदास यादव नामक युवक द्वारा उनसे पैसे लेकर कब्जा कराया जा रहा था। जिसके चलते रामदास यादव को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। साथ ही उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है। इस दौरान एसडीएम सहित तहसीलदार तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव, तहसीलदार मुन्नवर खान सहित नगर निगम के अधिकारी व अतिक्रमण दस्ता, नजूल विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, माधवनगर थाना सहित जिला पुलिस के अधिकारी व बल मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed