कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए प्रशासन ने दिखाई सख्ती, मास्क नहीं पहनने वालों का काटा चालान

कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए प्रशासन ने दिखाई सख्ती, मास्क नहीं पहनने वालों का काटा चालान

 

कटनी ! जिले में व्यवसायों और आम लोगों द्वारा कोविड-19 संक्रमण नियंत्रण संबंधी दिशा-निर्देशों का गंभीरता से पालन नहीं करने पर प्रशासन द्वारा लगातार समझाईश के साथ सख्ती भी बरती जा रही है। नगर निगम और पुलिस विभाग की टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन और बिना मास्क लगाने पर कार्यवाही करते हुए कोविड- 19 के नियमानुसार प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर जुर्माना राशि वसूल की गई।शासन-प्रशासन की ओर से जारी एडवाइजरी की अनुपालन नहीं करने वालों पर कार्यवाही की गई।
ज्ञात हो कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है फिर भी आमलोगों द्वारा इस बीमारी की गंभीरता को ना समझते हुए नगर में बिना मास्क के घूमते देखे जा रहे हैं, जिसे संज्ञान में लेते हुए मिशन चौक में टूव्हीलर एवं फोर व्हीलर, थ्री व्हीलर बिना मास्क कें सवार लोगों कों रोककर मार्क्स लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का समझाइश दी गई! अतिक्रमण प्रभारी प्रशांत परौहा ने जानकारी में बताया की कोरोना जैसे संक्रमण बीमारी से बचाव के लिए माक्स से लगाना जरूरी हैं जिसका संदेश प्रचार-प्रसार लगभग 17 दिनों से कराया जा रहा है। कोरोना जैसी बिमारी से बचाव के लिए मार्क्स लगाएं एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं समय-समय पर सैनिटाइजर और साबुन से हाथ धोते रहें, इसके बावजूद भी देखा जा रहा है लोगों के द्वारा बिना माक्स लगाए शहर में घूम रहे हैं ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है जिससे शहर में संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है इसके लिए जो नगर निगम द्वारा प्रशासन द्वारा₹100 का जुर्माना किया जा रहा है और जिसके पास मार्क्स नहीं है उनको मास्क नि:शुल्क वितरण किया गया , लगभग 50 से 60 लोगों के ऊपर ₹100 का चलानी कार्यवाही की गई वही पुलिस विभाग द्वारा लगातार कार्यवाही कर लोगों से अर्थदंड लेते हुए मास्क पहनने की समझाईश दी जा रही है।
नगर निगम अमला द्वारा मार्क्स न लगाने वालों पर मिशन चौक में चलानी कार्रवाई कें दौरान नगर निगम अतिक्रमण प्रभारी प्रशांत परोहा, प्रदीप सिंह सोलंकी, अभिषेक बघेल, एवं अतिक्रमण दस्ता के समस्त कर्मचारी की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *