पं. शंभूनाथ शुक्ल विश्वविद्यालय मे प्रवेश प्रारंभ

 

 

Narad#9826550631

शहडोल।कुल सचिव पं. शंभूनाथ शुक्ला विश्वविद्यालय शहडोल डॉ० विनय कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया अगस्त के प्रथम माह से प्रारंभ की जा रही है। इसके अंतर्गत बी.ए., बी.एस.सी., बी.कॉम, बी.पी.ई.एस., पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष में विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

वेबसाइट हुई जारी

प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय में पूरी तैयारियां कर ली गई है एवं संबंधी कक्षाओं के प्रवेश प्रभारियों के नियुक्ति पत्र को जारी किए जा चुके हैं। प्रवेश के लिए विद्यार्थी को विश्वविद्यालय की वेबसाइट-https://ptsnsuniversity.ac.in पर अपना पंजीयन करवाना होगा पंजीयन के साथ पंजीयन फार्म में उल्लेखित दस्तावेजों की मूल प्रति को भी अपलोड किया जाना होगा।

दस्तावेजो का होगा सत्यापन ऑनलाइन
उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए दस्तावेजों का सत्यापन ऑनलाइन किया जाएगा। इस वर्ष के प्रवेश नियमों में प्रवेश हेतु अधिकतम आयु सीमा हटा दी गई है अर्थात किसी भी विद्यार्थी के लिए अब आयु सीमा का कोई बंधन नहीं है। प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए इंटरनेट से डाउनलोड की गई स्वप्रमाणित अंकसूची मान्य होगी। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों का स्वयं के नाम का जाति प्रमाण पत्र ना होने की स्थिति में आवेदक के पिता के नाम पर जारी स्थाई जाति प्रमाण पत्र को प्रवेश में पंजीयन हेतु मांग किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *