आरोप: गुणवत्ता विहीन हुआ नाली निर्माण, घटिया दासा का होगा उपयोग 

तहसीलदार से शिकायत के बाद नहीं हुई कार्यवाही

करकेली। ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत सिलौडी के ग्राम सिगपामर में ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण के बाद नाली निर्माण कार्य के दौरान नाली ढकने को लेकर दासा का निर्माण ठेकेदार द्वारा घटिया तरीके से करवाया गया है, सेवा दल ब्लाक अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार द्वारा मिट्टी युक्त रेत व सीमेंट का उपयोग किया गया है, संबंधित विभाग के इंजीनियर की लापरवाही के चलते नाली ढकने वाला दासा नाली ढकने के पूर्व ही दरार मारने लगे है, इसके साथ ही कुछ दासा टूट भी चुके हैं।
लगा दिया घटिया दासा
ग्रामीणों द्वारा जब ठेकेदार से निर्माण कार्य घटिया होने की बात की जाती है तो, ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण को भी कह दिया जाता है कि निर्माण सही हो रहा है, ग्रामीणों का कहना है कि घटिया दासा लगने से दो-चार माह बाद टूट जाएगा और ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा, गुणवत्ता विहीन निर्माण को लेकर ग्रामीण निवासी ,पंचानन सिंह, विश्व नाथ सिंह, मुन्ना सिंह द्वारा करकेली तहसीलदार से शिकायत की , लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, नाली निर्माण में ठेकेदार द्वारा मनमानी तरह से घटिया निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।
ग्रामीण सौंपेंगे ज्ञापन
ग्रामीण पंचानन सिंह का कहना है कि ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री से निर्माण कार्य कर दिया गया है, जिसकी शिकायत तहसीलदार से की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन अब शिकायत जिला प्रशासन से करेंगे। वहीं  विश्व नाथ सिंह ने बताया कि नाली में घटिया दासा लगने पर कुछ माह बाद टूट जाएगा और यहां के निवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा मुन्ना सिंह का कहना है कि  नाली में सही दासा नहीं लगा तो, अगल बगल बने घर के लोगों को आने-जाने  समस्या हो जाएगी।  सेवा दल कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष राम सिंह ने कहा कि यदि नाली निर्माण कार्य में संबंधित कार्य एजेंसी द्वारा गुणवत्ता से निर्माण कार्य नहीं कराते तो सेवा दल कांग्रेस जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *