स्वच्छता की बुनियाद अभियान में बेहतर प्रदर्शन के लिए नगरीय प्रशासन मंत्री और प्रमुख सचिव के द्वारा छतरपुर नगर पालिका को दिया गया प्रशंसा पत्र

छतरपुर। स्वच्छता की बुनियाद अभियान अंतर्गत बेहतर प्रदर्शन करने वाले निकायों को 23 सितम्बर गुरुवार को भोपाल स्थित प्रशासन अकादमी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री और प्रमुख सचिव के द्वारा नगर पालिका छतरपुर के द्वारा किए गए स्वच्छता के प्रयासो की सराहना करते हुए सीएमओ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत कलेक्टर एवं प्रशासक शीलेंद्र सिंह और सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया के निर्देशन में शहर को स्वच्छ और ग्रीनसिंटी बनाने के प्रयास किए जा रहे है। स्वच्छता की बुनियाद अभियान के अंतर्गत स्वच्छ भारत मिशन के नोडल उपयंत्री महेंद्र पटेल के नेतृत्व में स्वच्छता मापदंडो को पूरा किया गया। इसके अंतर्गत कचरा प्रसंस्करण केंद्र में बने एमआरएफ, एफएसटीपी, कम्पोस्टिंग और कचरा रिसाईकलिंग पर विशेष कार्य किया गया और इसकी भोपाल स्तरीय टीम के द्वारा त्रमासिक रैंकिग की गई।

*नगर पालिका छतरपुर को मिले तीन प्रमाण-पत्र*
प्रदेश में स्वच्छता आधारित संरचनाओं की रैकिंग हेतु स्वच्छता की बुनियाद अभियान के अंतर्गत नगर पालिका छतरपुर ने निकायों की रैंकिग के घटक कम्पोस्टिंग यूनिट संभाग स्तर पर प्रथम रैंकिंग प्राप्त की। रैकिंग के घटक एमआरएफ संभाग स्तर पर प्रथम रैंकिंग प्राप्त की और कम्पोस्टिंग यूनिट अंतर्गत राज्य स्तर पर नगर पालिका वर्ग में तृतीय रैंकिंग प्राप्त की है। जिस पर स्वच्छता प्रयासों की सराहना करते हुए नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह और नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव के द्वारा सीएमओ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *