टिकट बटते ही कांग्रेस में दो फाड़

दर्जनों कांग्रेसियों ने जिलाध्यक्ष सहित टिकट बंटवारे पर जताया असंतोष

शहडोल। 15 सितम्बर को कांग्रेस द्वारा मुख्यालय के 39 वार्डाे के प्रत्याशियों की सूची जारी गई, इसके साथ ही कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर असंतोष सडक़ों पर आ गया, कांग्रेस के एक गुट ने पत्रकारवार्ता का आयोजन कर पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की, साथ ही जिला कांग्रेस की कार्यशैली पर आपत्ति उठाई। पत्रकारवार्ता कर रहे कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि टिकट वितरण में पार्टी की न्याय संगत प्रणाली का उपयोग नहीं किया गया है। टिकट बंटवारे में सरासर पक्षपात किया गया है और पुराने तथा समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं की अवहेलना की गई है। कहीं तो, एक परिवार के दो-दो लोगों को टिकट दी गई, कहीं किसी को आज तक टिकट नहीं मिली। यही नहीं टिकट बंटवारे में उन लोगों को प्राथमिकता दी गई, जो पूर्व के कांग्रेस के बागी नेता के चुनाव प्रचार में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई थी।

कांग्रेस नेता सुफियान खान ने पत्रकारवार्ता के दौरान 5 साल पूर्व हुए नगर पालिका चुनाव में रवीन्द्र तिवारी के पोस्टर भी सार्वजनिक किये। पूर्व पार्षद सुफियान खान ने ने आरोप लगाये कि वर्तमान कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष ने जो कांग्रेस की नगर पालिका परिषद शहडोल के 39 वार्डाे की सूची जारी की है, उसमें अधिकांश प्रत्याशी कांग्रेस के नहीं बल्कि चाभी छाप का प्रचार-प्रसार पिछले चुनाव में किया है। उन्होंने यह भी कहा कि इनके कार्यवाहक अध्यक्ष बनने से कांग्रेस संगठन नहीं बल्कि इनका प्राइवेट लिमिटेड काम कर रहा है।
वर्तमान कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष ने जो कांग्रेस की नगरपालिका परिषद के 39 वार्डों की सूची जारी की है, उसमें अधिकांश प्रत्याशी कांग्रेस के नहीं बल्कि चाभी छाप का प्रचार-प्रसार पिछले चुनाव में किया है। आज यह स्थिति बनी है कांग्रेस के सुफियान खान, समीर खान, इसहाक खान जैसे पार्टी के समर्पित वर्तमान पार्षदों की टिकट काट के दो-दो वार्डों से एक ही घर में पति-पत्नी दोनों को दो अलग-अलग वार्डों से टिकट दी गई है। इनके कार्यवाहक अध्यक्ष बनने से कांग्रेस संगठन नहीं बल्कि इनका प्राईवेट लिमिटेड काम कर रहा है और अगर इनको नहीं हटाया गया तो प्रदेश अध्यक्ष का 2023 का सपना कम से कम शहडोल से तो पूरा नहीं हो पायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed