लगातार चौथे वर्ष कटनी चैप्टर को बेस्ट यूनिट अवार्ड भोपाल में आयोजित जनपरिषद के वार्षिक समारोह में पंचायत मंत्री ने किया सम्मान

लगातार चौथे वर्ष कटनी चैप्टर को बेस्ट यूनिट अवार्ड

भोपाल में आयोजित जनपरिषद के वार्षिक समारोह में पंचायत मंत्री ने किया सम्मान

कटनी। राजधानी भोपाल में आयोजित जनपरिषद के 32 वें वार्षिक समारोह में कटनी चैप्टर को लगातार चौथी बार बेस्ट यूनिट का अवार्ड मिला। यह सम्मान प्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने प्रदान किया। इस मौके पर मिस इंडिया ग्लोबल हर्षल बजाज, मिसेज यूनिवर्स एवं भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की उपाध्यक्ष रूबी यादव, मिसेज इंडिया हेमा बैजल, जनपरिषद के चेयरमैन पूर्व डीजीपी एनकेजे त्रिपाठी, पूर्व डीजीपी एवं उपाध्यक्ष महान भारत सागर, पूर्व आईएएस अजात शत्रु श्रीवास्तव, जीपी श्रीवास्तव, मनीष श्रीवास्तव, जबलपुर के विधायक विनय सक्सेना एवं जनपरिषद के संयोजक रामजी श्रीवास्तव की मौजूदगी रही।
मध्यप्रदेश राज्य संग्रहालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में डीपी खन्ना द्वारा जनपरिषद के मुख पत्र देवभारती के 75 वें अंक का विमोचन हुआ। संस्था की ओर से विजय खंडेलवाल स्मृति पुरूस्कार, अमरचंद अजमेरा स्मृति पुरूस्कार, ललित श्रीवास्तव स्मृति पुरूकार, मेन ऑफ द मीडिया सहित कई श्रेणियों में समाज में सराहनीय कार्य करने वाले 32 समाजसेवियों को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही वर्ष भर संस्था की गतिविधियों में सराहनीय कार्य करने के लिए बेस्ट यूनिट का अवार्ड इस बार तीन चैप्टरों को दिया गया जिसमें कटनी चैप्टर भी शामिल है। कटनी जनपरिषद की ओर से यह सम्मान जनपरिषद के प्रांतीय सचिव एवं कटनी यूनिट के सूत्रधार आशीष सोनी, कटनी चैप्टर के जिलाध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव प्रखर एवं उपाध्यक्ष अजय खरे पंकज ने ग्रहण किया। पंचायत मंत्री श्री सिसोदिया ने शाल उढ़ाकर सम्मान पत्रक के साथ बेस्ट यूनिट अवार्ड सौंपा। समारोह में कटनी यूनिट की सराहना करते हुए उपस्थित अतिथियों ने कहा कि लगातार चौथे वर्ष अपनी सक्रियता से यह मुकाम हासिल करना सराहनीय है। इससे अन्य चैप्टरों को भी पे्ररणा लेना चाहिए। कार्यक्रम में कटनी डिस्ट्रिक्ट चेप्टर के अंतर्गत आने वाली कैमोर एवं बरही यूनिट की सक्रियता की भी सराहना की गई। कटनी की टीम में इस सम्मान के लिए अतिथियों के साथ जनपरिषद के चेयरमेन एनके त्रिपाठी एवं संयोजक रामजी श्रीवास्तव का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed