भोपाल ने इंदौर को छोड़ा पिछे : एक्टिव केस मामले में नंबर वन पर आया

0
47

राकेश सिंह
भोपाल । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल कोरोना संक्रमित एक्टिव केस के मामले में राज्य में पहले नंबर पर आ गया है। अब यहां पर 2508 मरीजों का अस्पताल में चल चल रहा है, जबकि इंदौर में यह संख्या 2060 है। ऐसे में अब तक प्रदेश में पहले नंबर पर चल रहे इंदौर को भोपाल ने पीछे छोड़ दिया है। यह स्थिति बीते करीब 15 दिन से भोपाल में 100 या उससे अधिक संक्रमितों के लगातार मिलने के कारण बनी है। यह जानकारी एजेंसी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार है।
संक्रमित कम एक्टिव केस ज्यादा हुए
इंदौर से भोपाल की तुलना की जाए, तो अभी इंदौर में संक्रमितों की संख्या ज्यादा है, लेकिन एक्टिव केस के मामले में भोपाल उससे कहीं आगे निकल गया है। राजधानी में शनिवार सुबह 168 नए केस मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 6647 हो गई है। इनमें से 2508 कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जबकि इंदौर में 120 नए मामले आने के बाद पॉजिटिव केस 7448 हो गए हैं। इनमें से 2060 का इलाज चल रहा है।
इंदौर से आधी हुई भोपाल में मौतें
कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की बात की जाए, तो इस मामले में इंदौर अभी भी भोपाल से कहीं आगे हैं। इंदौर में अब तक 312 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि भोपाल में 176 पॉजिटिव अपनी जान गवां चुके हैं। प्रदेश में कुल 867 लोगों की मौत हो चुकी है। दोनों शहरों के आंकड़े मिला लिए जाएं तो शेष 50 जिलों में मौतों की संख्या आधे से भी काफी कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here