सुशांत केस में बड़ी कार्रवाई : एनसीबी ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है

मुंबई । एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने पहली बार रिया चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा के घर छापेमारी की। दोनों के घर करीब ढाई घंटे तलाशी ली गई। रिया के घर पर उसके भाई शोविक चक्रवर्ती के ड्रग्स कनेक्शन मामले में सबूत तलाशे गए। एनसीबी की अलग-अलग टीमें दोनों के घर सुबह 6:30 बजे ही पहुंच गई थीं। एनसीबी तलाशी के बाद सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई। कहां ले गई इसकी जानकारी नहीं दी। उधर, एनसीबी की दूसरी टीम शोविक को भी अपने साथ ऑफिस ले गई। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने उसे समन किया था। अब ड्रग्स मामले में सवाल-जवाब किए जाएंगे।

एनसीबी ने ड्रग्स के मामले में जैद विलात्रा,अब्दुल बासित परिहार समेत अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इन्होंने रिया, उनके भाई शोविक और मिरांडा से कनेक्शन की बात कबूली है। गुरुवार को शोविक और उसके दोस्त के बीच हुई ड्रग्स चैट सामने आई थी, जिसमें वह ड्रग डीलर के नंबर दे रहा था।

  • एनसीबी की टीम ने रिया और सैमुअल के घरों पर मोबाइल, हार्ड डिस्क और लैपटॉप की जांच की। रिया की कार की तलाशी भी ली गई। कुछ डिजिटल एविडेंस ही कलेक्ट किए।
  • बताया जा रहा हि कि छापेमारी के बाद रिया के भाई शोविक को भी हिरासत में लिया जा सकता है।
  • एनसीबी ऑपरेशन सेल के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने कहा, ‘ये सब एक प्रोसेस के तहत हो रहा है।’
  • एनसीबी के साउथ-वेस्टर्न रीजन के डिप्टी डीजी एमए जैन ने कहा कि सैमुअल मिरांडा और शोविक चक्रवर्ती के ठिकानों पर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। दोनों को एनडीपीएस एक्ट की धारा 67 के तहत नोटिस जारी किया गया है।

ड्रग्स मामले में अब तक क्या हुआ?

  • एनसीबी ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को जैद विलात्रा को कोर्ट में पेश किया गया था। एनसीबी ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन 9 दिन की रिमांड मिली। जैद को एक सितंबर को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था।
  • एनसीबी ने अब्दुल बासित परिहार को भी गिरफ्तार किया है। सूत्रों को मुताबिक, बासित और जैद का कनेक्शन रिया के सहयोगी सैमुअल मिरांडा से भी रहा है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पूछताछ में रिया और उनके भाई शोविक का नाम लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *