पहले ही राउण्ड में बिसाहू ने मारी बाजी

(शंभू यादव)

अनूपपुर। विधानसभा के उपचुनाव की गिनती अभी से थोड़ी देर पहले शुरू हो चुकी है, पहले राउण्ड की गिनती खत्म होने के बाद यह जानकारी सामने आई है हाल ए हलचल कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह 1135 मतों से आगे हैं। बिसाहूलाल सिंह को 3592 मत मिले हैं, जबकि कांग्रेस के विश्वनाथ सिंह कुंजाम को 2457 मत मिले हैं।

भाजपा को 8 विधायक की जरूरत
परिणाम के बाद 229 सदस्यों की विधानसभा में भाजपा को पूर्ण बहुमत (115 सीटें) की सरकार बनाने के लिए 8 विधायकों की आवश्यकता है। जबकि कांग्रेस को सत्ता में वापसी के लिए सभी 28 सीटें चाहिये। यदि इस बार कांग्रेस ने 17 सीटें जीतीं तो बढ़ जाएगी तोडफ़ोड़ की आशंका है। चार निर्दलीय और सपा-बसपा के तीन विधायकों के साथ सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को 21 विधायक चाहिए।

तुलसी सिलावट एक हजार वोटों से आगे 

वहीं इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के शुरूआती रूझान आ गए हैं, जिसमें भाजपा के तुलसी सिलावट अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डु से करीब एक हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। HaleHulchal नेहरू स्टेडियम में सबसे पहले डाक मतों की गिनती हो रही है। मंगलवार सुबह 9 से साढ़े 9 बजे तक पहले राउंड के परिणाम आने की उम्मीद की जा रही है। वहीं दोपहर एक बजे तक परिणाम के आने की उम्मीद की जा रही है। सांवेर से भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट मतगणना के शुरू होने के बाद सुबह 9 बजे मतगणना स्थल नेहरू स्टेडियम पर पहुंचे। इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा में मतगणना के 28 राउंड होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *