बिसाहू-विश्वनाथ की धड़कने हुई तेज

मार्च से शुरू हुए सियासी खेल का आज होगा पटाक्षेप

(नारद+9826550631)

अनूपपुर। सुबह 8 बजे से जिला मुख्यालय में मतगणना शुरू हो गई है। मतों की गणना डाक मतपत्रों के साथ शुरू होगी। इसके आधा घंटे बाद साढ़े आठ बजे से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में दर्ज मतों को गिनना शुरू कर दिया जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क लगाए मतगणना केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी।
गिरी थी कमलनाथ सरकार
प्रदेश में होली के बाद 12 मार्च से शुरू हुए सियासी खेल का दीपावली से तीन दिन पहले पटाक्षेप हो जाएगा। मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया और समर्थक 22 विधायकों के कांग्रेस छोडऩे के कारण 20 मार्च को कमल नाथ सरकार गिर गई थी। भोपाल क्षेत्र में आठ विधानसभा सीटों पर उप चुनाव हुए हैं।
भाजपा को 8 विधायक की जरूरत
परिणाम के बाद 229 सदस्यों की विधानसभा में भाजपा को पूर्ण बहुमत (115 सीटें) की सरकार बनाने के लिए 8 विधायकों की आवश्यकता है। जबकि कांग्रेस को सत्ता में वापसी के लिए सभी 28 सीटें चाहिये। यदि इस बार कांग्रेस ने 17 सीटें जीतीं तो बढ़ जाएगी तोडफ़ोड़ की आशंका है। चार निर्दलीय और सपा-बसपा के तीन विधायकों के साथ सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को 21 विधायक चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *