यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए भाजपा नेता ने रेलवे के महाप्रबंधक से की भेंट

अनूपपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे बिलासपुर ज़ोन के महाबन्धक के आगमन पर बिजुरी रेलवे स्टेशन पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गजेंद्र सिंह तथा उनके दर्जनों साथियों ने मिलकर महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा और उन्हें समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन भी किया।

भाजपा नेता गजेंद्र सिंह ने कहा कि अनूपपुर मुख्यालय के रेलवे स्टेशन के साथ ही अनूपपुर जिले की विभिन्न रेलवे स्टेशनों से रेलवे को भारी मात्रा में राजस्व की प्राप्ति होती है, उन्होंने भाजपा ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर विश्वास जताते हुए कहा कि रेलवे की सुविधाओं में विस्तार हुआ है लेकिन अभी भी कुछ कमियां हैं जिन्हें जल्द पूरा करने से आम लोगों को राहत मिलेगी गजेंद्र सिंह गजेंद्र सिंह ने रेलवे के महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा जिसमें प्रमुख रुप से गाडी संख्या-02157 हाबीबगंज सातराकाछी/गाडी संख्या-02158 सातराकाछी हाबीबगंज,सप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का स्टापेज अनूपपुर रेल्वे स्टेशन में रोके जाने की स्वीकृति प्रदान की जाए। क्षेत्र की बहु-प्रतिक्षित मांग कटनी से नागपुर व्हाया अनूपपुर-बिलासपुर के लिए एक नई ट्रेन तत्काल प्रारभ किये जाने की स्वीकृति प्रदान की जाए। अनूपपुर नगर में बहु-प्रतिक्षित ओवर ब्रिज का निर्माण तत्काल प्रारंभ कराए जाए ताकि क्षेत्र की जनता का इसका लाभ जल्द से जल्द प्राप्त हो सके। अनूपपुर रेल्वे स्टेशन एक जक्शन प्लेस स्टेशन है जहां सौन्दर्याकरण मूरल आर्ट के द्वारा सौन्दीकरण किया जाना अति आवश्यक है, ताकि जक्शन प्लेस का स्टेशन भव्य व सुन्दर दिखे। अनूपपुर रेल्वे स्टेशन में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारीयो के समस्याओं को ध्यान में रखते हुए एक मीनी ऑटोटोरियम (मंगलभवन) बनाए जाने की स्वीकृत प्रदान की जाए। अनूपपुर रेल्वे स्टेशन के बाहर यात्रियों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक सुलभ कॉम्पलेक्श बनाए जाने की अनुमति प्रदान हो ताकि यात्रियों को इसका लाभ मिल सके। अनूपपुर रेल्वे स्टेशन में प्लेट फार्म कमांक 01 से प्लेट फार्म कमाक 03 तक रैम्प बनाए जाने की स्वीकृत प्रदान किया जाए।
गाडी संख्या 18247 बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस व गाडी संख्या 51754 चिरमिरी-रीवा पसेजर ट्रेन को यात्रियों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए तत्काल ट्रेन चलाए जाने की स्वीकृत प्रदान करने की मांग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *