लडके लडकी दोनों शादी के लिये जिद पर अडे , परिवार वालों में जबरदस्त थी तकरार , बडवारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा के सदप्रयासों से युगल दामपत्य परिणय सूत्र में आबद्ध

लडके लडकी दोनों शादी के लिये जिद पर अडे , परिवार वालों में जबरदस्त थी तकरार , बडवारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा के सदप्रयासों से युगल दामपत्य परिणय सूत्र में आबद्ध

कटनी। पुलिस की मानवीय और सामाजिक सेवाएं भी अनुकरणीय है।बडवारा थाने में गत दिवस एक युवती और युवक का प्रेमप्रसंग विरोधाभास की जगह खुशियों में तब्दील हो गया।।थाना प्रभारी श्री अंकित मिश्रा के सदप्रयासों से दोनों परिवार खुश होकर घर लौटे। इस संबन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार रेणु चौधरी उम्र 18 वर्ष सिजहानी थाना बड़वारा निवासी के परिजनों ने नाबालिग होने की बात कहते हुये विनोद चौधरी उम्र 24 वर्ष शाहनगर पन्ना निवासी की शिकायत की। थाना प्रभारी श्री मिश्रा ने मार्कसीट से लडकी की उम्र जांच की तो वह बालिग थी और लडके लडकी दोनों शादी के लिये जिद पर अडे थे मगर परिवार वालों में जबरदस्त तकरार थी श्री मिश्रा ने दोनों के परिवार वालों को गंभीरता से समझाईश दी और वे शादी के लिये राजी हो गये। बडवारा थाने में स्थित मंदिर में दोनों परिणयसूत्र में आबद्ध हुये।थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने यथासंभव वधू को गृहस्थी का सामान भेंट किया। गौरतलब है कि बडवारा थाने में मुस्कान अभियान के तहत 07 लापता लडकियों को भी दस्तयाब किया गया।
मैं विनोद चौधरी के बिना नही जी सकती हूं उनके बिना में जीवन जीने की कल्पना नही कर सकती हूं। बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने मामला दिल से जुड़ा होने के कारण बात की गम्भीरता को समझते हुए अपने पुलिस विभाग के जिला के मुखिया मयंक अवस्थी को जानकारी देकर मार्गदर्शन मांगा। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के दिशानिर्देशानुसार एवम अपर पुलिस अधीक्षक मनोज केड़िया, उप पुलिस अधीक्षक शालनी परस्ते के मार्गदर्शन में लड़का एवम लड़की के माता पिता को बुलवाकर समझाया तो लड़की एवं लड़के पक्ष के द्वारा खुशी-खुशी शादी की रजामंदी दी गई। थाना प्रभारी बड़वारा अंकित मिश्रा ने बड़वारा विधायक विजयराघवेंद्र सिंह, जनपद सदस्य सुनील सिंह को बड़ी ही शालीनता के साथ रेणु चौधरी व विनोद चौधरी की शादी में आने के लिये आमन्त्रित किया जिसे बड़वारा विधायक विजयराघवेंद्र सिंह ने सहर्ष स्वीकृत कर शादी में सम्मलित हुए। बड़वारा थाना के सामने स्थित हनुमान मंदिर में सम्पूर्ण विधि विधान के साथ बड़वारा विधायक विजयराघवेंद्र सिंह, जनपद सदस्य सुनील सिंह, वर एवं बधू पक्ष तथा बड़वारा पुलिस स्टाफ की मौजूदगी में पंडित जी ने वैदिक मंत्रोंचार कर रेणु और विनोद की शादी सांध्य कालीन बेला में करवाई। शादी समापन के पश्चात बड़वारा विधायक विजयराघवेंद्र सिंह, जनपद सदस्य सुनील सिंह, वर वधु पक्ष के माता पिता एवम परिजनों ने शादी के बंधन में बंधे युगल जोड़े को शुभाशीर्वाद प्रदान कर उनके सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की।
बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने दरियादिली दिखाई उन्होंने लड़की को पांच बर्तन, वर एवम बधू को शादी का जोड़ा, कपड़े ,गहने प्रदान किए।थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने वर पक्ष एवम वधु पक्ष के लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करवाई एवं दोनो पक्षों को उनके ग्रह ग्राम तक भिजवाए।
इनकी रही उपस्थिति
बड़वारा विधायक विजयराघवेंद्र सिंह, जनपद सदस्य सुनील सिंह, थाना प्रभारी अंकित मिश्रा,उपनिरीक्षक महेंद्र बेन एवम बड़वारा थाना का सम्पूर्ण पुलिस स्टाफ तथा गणमान्य जन उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed