एक साथ तीन दुकानों की टूटे ताले

हजारों की नगदी सहित लाखो का समान पार

गोहपारू। थाना क्षेत्र अंतर्गत बीती रात 3 चोरियां हुई, इससे तीन दिन पहले ढ़ाबे के समीप बुलेरो वाहन बदमाशों ने पार कर दिया, व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस गश्त शून्य है और बदमाशोंं को पुलिस का भय अब नहीं रहा, यह बात भी सामने आई कि बीते कुछ माहों से थाना क्षेत्र अंतर्गत सट्टे का कारोबार भी खुलकर हो रहा है, अवैध पैकारी व सट्टे जैसे संगठित आपराधिक गिरोह यहां पनप रहे हैं, जिस कारण आपराधिक वारदातें लगातार बढ़ रही हैं।
तीन दुकानों पर धावा
जैतपुर रोड पर बीती रात अज्ञात चोरों ने तीन दुकानों के ताले तोड़कर हजारों की नकदी सहित लाखो के सामान पार कर दिए। जैतपुर रोड पर बनी दुकानें जिन पर एक ज्वेलर्स की दुकान, दूसरी मोबाइल की दुकान, तीसरी कपड़े की दुकान में बदमाशों ने ताले तोड़कर लाखों की नगदी सहित सामान पार कर दिए।
ज्वेलर्स के दुकान में सेंध
गोहपारू के निशा ज्वेलर्स में दुकान की संचालक रश्मि सोनी ने बताया कि हमें अपने दुकान के ताले टूटने की जानकारी पड़ोस की दुकानों से लगी, जैसे इसकी खबर लगी तो घबराकर हम दुकान पहुंचे, जहां आते देखा ही दुकान का शटर मुड़ा हुआ था और अंदर सामान बिखरे हुए थे और नगदी में 2000 जो गल्ले में रखे थे, वह गायब रहे साथ ही चांदी की गिलास, कटोरी, चम्मच सहित अन्य सामान भी नहीं मिले।
नगद सहित मोबाइल चोरी
आरिफ मोबाइल सेंटर में भी लगभग 80 हजार के मोबाइल पार कर दिए गए, जिसमें 17 की-पैड मोबाइल और 5 टच मोबाइल के साथ ही हजारों की नकदी भी पार कर दी, वही कपड़े की दुकान में रासिद गारमेंट के संचालक आलम खान पिता रासिद खान ने बताया कि जैसे ही हम दुकान खोलने आए तो, दुकान का शटर मुड़ा हुआ था, किसी तरह अंदर घुसे पता चला गल्ले में रखे नगद और 15 से 20 हजार के कपड़े भी चोरी हो गए हैं , जिसकी सूचना तीनों दुकान के संचालकों ने अलग अलग घटना की पर थाना गोहपारू में इसकी सूचना दे दी गई है।
पूर्व में भी धराये थे बदमाश
मोबाइल दुकान के संचालक मोहम्मद नजमुस ने बताया कि हमारी दुकान में पूर्व में भी नजदीक गांव के बदमाशों ने दुकान की शटर तोड़कर लगभग 40 हजार के नगदी सहित सामान पार कर दिए गए थे, जिसकी सूचना थाने में देकर बदमाशों को पकड़ा भी गया था और बाद में फिर इन्हें छोड़ दिया गया, दुकान संचालक ने यह भी आरोप लगाया कि मेरे दुकान से गए हुए सामान जो कि बरामद हो गये हैं, लेकिन आज तक मुझे सुपुर्द नहीं किया गया है, कई बार थाने का स्टॉफ आकर लिखा-पढ़ी करने के नाम पर चाय-नाश्ता करके निकल जाते है।
व्यापारी संघ ने सौंपा ज्ञापन
मंगलवार की रात हुई चोरियों के मामले को लेकर बुधवार को स्थानीय व्यापारी संघ ने प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा , व्यापारियों ने बताया कि न तो पुलिस रात्रि गश्त करती है, यही नहीं बीते दो-तीन सप्ताहों से रात में बिजली भी बाधित रहती है, जिसका फायदा चोर उठा रहे है, विद्युत मण्डल को भी व्यापारियों ने इस संदर्भ में शिकायत दी, लेकिन व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है, यह भी बात सामने आई कि तीन दिन पूर्व ढ़ाबे के समीप स्थानीय निवासी की बुलेरो अज्ञात बदमाशों ने पार कर दी थी। इस मामले में भी पुलिस अभी तक बदमाशों तक नहीं पहुंच पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *