मुख्यमंत्री ने की एडीजी सहित कप्तान की तारीफ

(शुभम तिवारी)

शहडोल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते दिनों अंतर्राज्जीय बैंक डकैत गिरोह का पर्दाफाश करने पर एडीजी शहडोल जोन डी.सी.सागर व एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी की तारीफ की है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया में उन्होंने उल्लेख किया कि ऐसे ही कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी ही मध्यप्रदेश की शान हैं, बधाई एवं शुभकामनाएं। स्थानीय लोगों की माने तो जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति सुधारने और अपराधों में कमी लाने पर पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही प्रशंसा योग्य है।
यह है मामला
बुढ़ार नगर अंतर्गत बैंक डकैती के प्रयास में पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी हसन शेख उर्फ हसन चिकना निवासी पश्चिम बंगाल मालदा ने गहन पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने कई चौंकाने वाले राज उगले हैं। जिसमें उसके साथियों का वास्तविक नाम व पता शामिल है। यह गैंग दरअसल बैंक डकैती का एक खतरनाक अंतर्राज्यीय गिरोह है, आरोपी जिसका सरगना है। जिसने अब तक 17 बैंकों के लॉकर तोड़े हैं और इन बैंकों से सोना सहित करोड़ों की रकम पार की गई है। इस मामले में विविध प्रदेशों की अदालतों में प्रकरण भी चल रहे हैं। पकड़ा गया आरोपी नैनी जेल से जमानत पर रिहा हुआ था और बुढ़ार में आकर सक्रिय हो गया था, तभी पुलिस ने उसे धर दबोचा। घटना 24 एवं 25 अप्रैल की दरम्यानी रात हुई थी जब यूनियन बैंक दीवार पर सेंध लगाई जा रही थी। इस मामले में बुढ़ार पुलिस की कर्तव्यनिष्ठा एवं सूझबूझ निश्चित ही सराहनीय है।
आरोपी से विस्तृत पूछताछ में थाना प्रभारी बुढ़ार राजेश चंद्र मिश्रा, उप निरीक्षक वर्षा बैंगा, सायबर सेल प्रभारी अमित दीक्षित और आरक्षक सत्यप्रकाश मिश्रा की उल्लेखनीय भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed