54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास तथा भूमि पूजन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान नें किया , जो गरीबों का हित खाने की कोशिश करे उन्हें भेजा जाएगा जेल-cm, माफिया को किसी हालत में न बख्शें सरकार फॉर्म में है-cm

54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास तथा भूमि पूजन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान नें किया , जो गरीबों का हित खाने की कोशिश करे उन्हें भेजा जाएगा जेल-cm, माफिया को किसी हालत में न बख्शें सरकार फॉर्म में है-cm

 


कटनी। कटनी में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने 54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास तथा भूमि पूजन किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने विशाल जनसमुदाय को संबोधित भी किया,प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज कटनी ने जनसभा को सम्बोधित करते कहा कि प्रदेश की सरकार फार्म में है। किसी गुंडे बदमाश माफिया को नहीं बख्शेंगे! कलेक्ट प्रियंक मिश्रा ने सम्पूर्ण जिला प्रशासन की ओर से माला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद समस्त भाजपजनों की ओर से एक बड़ी माला से नेता द्वय का स्वागत किया गया। जिला अध्यक्ष रामरतन पायल ने भाजपा की ओर से सीएम शिवराज सिंह तथा सांसद विष्णुदत्त शर्मा का प्रतीक चिन्ह भेंट किया।  मंच पर सांसद विष्णुदत्त शर्मा, विधायक संजय पाठक, जिलाध्यक्ष रामरतन पायल, विधायक प्रणय पांडे, संदीप जायसवाल, पूर्व महापौर शशांक श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता पटैल, अशोक विश्वकर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष रामचन्द्र तिवारी, चमनलाल आनंद, विजय शुक्ला, पीताम्बर टोपनानी, पूर्व विधायक मोती कश्यप, पुर्व महापौर आशा कोहली, रुक्मणि बर्मन, पद्मेश गौतम, कन्हैया तिवारी, अश्वनी गौतम, मृदुल द्विवेदी, महेश शुक्ला सत्यनारायण अग्रहरी सभी मण्डल अध्यक्ष आदि मौजूद थे।

सवा साल रही सरकार जिसने किया सत्यानाश

सवा साल का वनवास हो गया था। आपकी दुआओं के कारण ही सवा साल बाद वापस वापस आ गया। सवा साल में ही ऐसी सरकार आई जिसने सत्यानाश कर दिया, विकास ठप्प योजनाएं बन्द कर दीं। बेटियां देवी हैं। दुख की बात संबल योजना बन्द कर दी गई। गरीबों को इस योजना से संबल मिल रहा था। शिवराज सिंह ने अपने चिरपरिचित अंदाज में योजनाओं को फिर से बताया, कहा कि फिर से सारी योजना चालू कर दी हैं। उन्होंने कहा कि विवाह के लिए कांग्रेस ने 51 हजार देने की घोषणा की लेकिन वहः आज तक नहीं आये। कांग्रेस ने कफ़न के पैसे तक छीन लिए। गेहूं खरीद में मध्यप्रदेश नम्बर एक हो गया। एक एक दाना किसानों से खरीदा जाएगा। सीएम शिवराज ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर जोरदार हमला करते कहा कि बीमा का प्रीमियम तक नहीं जमा किया। पीएम किसान सम्मान निधि में 4 हजार और दे दिए अब किसान के 10 हजार पक्के। सब किसानों के खाते में आए। पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को किसानों के लिए लाभकारी बताया। सीएम ने कहा कि किसानों की दशा सुधरे यह बात कांग्रेस को हजम नहीं हो रही। 2 करोड़ आयुष्मान कार्ड बनवाने । उन्होंने कलेक्टर से कहा कि कोई गरीब आयुष्मान कार्ड से कटनी में न छूटे सब गरीब को पात्रता पर्ची मिले यह ध्यान रखा जाए। कोई गरीबों का हित खाने की कोशिश करे उन्हें जेल भिजवाओ, माफिया को किसी हालत में न बख्शें सरकार फॉर्म में है।

कटनी जिले में जो दिखा विकास शिवराज की देन

विधायक संजय पाठक ने कहा कि मुख्यमंत्री जी से जब जब जो मांगा सब कुछ दिया। कटनी जिले में जो विकास दिख रहा है वह शिवराज जी की देन है। विधायक संजय पाठक ने कटनी में ओव्हर ब्रिज सहित क्षेत्र के विकास के लिए कुछ ध्यानाकर्षण कराया। श्री पाठक ने कहा कि सांसद जी के रूप में विकास के रूप में अब हमारे पास डबल हाथ हो गए।सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार के 15 वर्षों के कार्यकाल में विकास कार्य किये। कटनी को मध्यप्रदेश का एक नम्बर का शहर कैसे बनाए इस पर विचार कर रहे। यह रत्नगर्भा धरती है। माइनिंग के क्षेत्र में यहां अपार सम्भावना है। मुख्यमंत्री जी ने इसकी कार्ययोजना बनाने ने निर्देश दिए।उन्होनें कहा कि बजट हर वर्ग के लिए मोदी जी ने बनाया। किसानों की आय कैसे दोगुनी हो इसका प्रयास निरन्तर जारी है। प्रधानमंत्री जी तथा मुख्यमंत्री जी कहते हैं कि हम गरीब के लिए हैं। कटनी को जो सौगात मिली इसके लिए हम आभार तथा धन्यवाद देते हैं।उन्होंने कहा कि अब महिलाओं के स्व सहायता समूह ही बच्चों आंगनबाड़ी स्कूलों के लिए चीजें बनाएंगी ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बन सके। बहने तो फेक्ट्री भी चला सकती हैं। सीएम ने कहा कि गांव में शुद्द पानी देंगे। 3 साल के अंदर शहर की तरह गांव गांव घर घर नल लगाएंगे। हर गरीब को पक्के मकान दे दिए जाएंगे।

विधायक सन्दीप जायसवाल ने रखी कई मांग

विधायक सन्दीप जायसवाल ने कटनी से जुड़ी कई समस्या सीएम के समक्ष रखीं जिसे उन्होनें स्वीकार करते कहा कि सभी पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। सीएम ने कटनी के लिए 4 सौ करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात दीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *