कलेक्टर ने एकलव्य छात्रावास का किया निरीक्षण

छात्रों से छात्रावास के व्यवस्थाओं के विषय में की चर्चा

शहडोल। कलेक्टर श्रीमती वंदना वैध ने रविवार को शहडोल जिले की स्थानीय एकलव्य छात्रावास का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने छात्रावास के छात्रों के कक्ष, भोजन कक्ष एवं परिसर आदि निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कहा कि छात्रों को गुणवत्तायुक्त पौष्टिक भोजन एवं पेयजल मुहैया कराएंए जिससे छात्रों का शारीरिकए बौद्धिक एवं मानसिक विकास हो सके।
कलेक्टर ने छात्रावास के बच्चों की प?ाईए मनोरंजनए खेलकूद इत्यादि गतिविधियों और उपलब्धियों के संबंध में छात्रावास अधीक्षक से जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने छात्रों के कमरों का निरीक्षण किया और कमरों में पर्याप्त रौशनी, पंखे, बेहतर साफ-सफाई एवं स्वच्छ वातावरण निर्मित करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर ने बच्चों से व्यवस्था के विषय में चर्चा की और बच्चों द्वारा बनाए सुंदर-सुंदर चित्रों के संबंध में जानकारी ली तथा छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य हेतु कड़ी मेहनत व लगन से पढाई कर लक्ष्य प्राप्त करने हेतु प्रेरित भी किया। उन्होंने छात्रावास तथा स्कूल में पढाई के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु कोविड-19 के गाइडलाईन का अनिवार्य रूप से पालन करने की समझाइश दी।
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर नरेंद्र सिंह, उप पुलिस अधीक्षक यातायात अखिलेश तिवारी, समाजसेवी धर्मेंद्र सिंह मीनू सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
******

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *