जिला अस्पताल कायाकल्प के लिए कलेक्टर ने किया निरीक्षण

साफ-सफाई एवं विद्युत खंभों व्यवस्थित करने के दिए निर्देश

चिकित्सालय में पार्क बनाने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

शहडोल। संभागीय मुख्यालय में स्थित कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय का कायाकल्प करने एवं उसको सुंदर एवं व्यवस्थित बनाने के उद्देश्य से कलेक्टर डॉ.सतेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कहा कि जिला चिकित्सालय को प्रदेश में शीर्ष जिला चिकित्सालय बनाने के लिए सभी व्यवस्थाएं चुस्त एवं दुरुस्त की जाए।
कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट के लिए बने प्लेटफार्म का अवलोकन किया तथा गुणवत्ता पूर्वक समय सीमा में प्लेटफार्म का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय परिसर में साफ-सफाई एवं स्वच्छता के निर्देश सिविल सर्जन को दिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में मरीजों के लिए अच्छी चिकित्सा के साथ-साथ साफ सुथरा एवं स्वच्छ वातावरण भी मिलना चाहिए।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया कि नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों को लगाकर जिला चिकित्सालय में मिशन की तरह सफाई अभियान चलाई जाए तथा गाजर घास, पेड़ों की छंटाई कर अस्पताल को व्यवस्थित एवं सुंदर बनाया जाए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने एमपी के सहायक यंत्री को निर्देशित किया कि चिकित्सालय परिसर में तार लटके ना रहे, इसके लिए खंभों को व्यवस्थित किया जाए तथा उन्हें सड़क के किनारे व्यवस्थित करें। जिला चिकित्सालय परिसर में कलेक्टर ने साफ-सफाई एवं स्वच्छता कराकर एवं पौधरोपण कराकर पार्क बनाया जाए तथा उसका नाम विराट पार्क रखा जाए। कलेक्टर ने उद्यान के अंदर बैठने की कुर्सियां आदि लगवाने के निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों के परिजन वहां बैठ सकें।
निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री पीआईयू रमाकांत पांडेय, कार्यपालन यंत्री एम.एस. खरे, विभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी करण सिंह, सिविल सर्जन डॉ. जी.एस. परिहार, मुख्य नगरपालिका अधिकारी अमित तिवारी, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. व्ही.एस.वारिया, उपयंत्री अरविंद सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *