कलेक्टर ने मेडिकल काॅलेज में कोविड-19 व्यवस्थाओ का लिया जायजा

 

मेडिकल काॅलेज के एल.एम.ओ. प्लांट का किया अवलोकन

शहडोल 2 मई 2021- कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डाॅ० सतेन्द्र सिंह ने आज रात्रि 09 बजे मेडिकल काॅलेज भ्रमण के दौरान वहां की कोविड-19 मरीजो के व्यवस्थाओ के संबंध में की गई तैयारियो का जायजा लिया। कलेक्टर ने भर्ती कोरोना मरीजो को बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए तथा समय-समय पर उनके स्वास्थ्य की माॅनिटरिंग भी चिकित्सक द्वारा की लिए जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मेडिकल काॅलेज के एल.एम.ओ. प्लांट का अवलोकन किया। इस दौरान कलेक्टर ने एल.एम.ओ. में लिक्विड आक्सीजन की जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर को अवगत कराया गया कि मेडिकल काॅलेज में अभी 300 अतिरिक्त आक्सीजन सिलेण्डर है, जिसमें बैकअप के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर भरकर वार्डो में रखे गए हैं।

300 सिलेंडर बैकअप के लिए रहेंगे तैयार

कलेक्टर ने कहा कि, एलएमओ में प्रेशर के मददेनजर 300 आक्सीजन सिलेण्डर का वैकअप तैयार रखा जाए, जिससे किसी भी आपात स्थिति में उनका उपयोग कर मरीज की जान बचाई जा सके।

पार्किंग व्यवस्था बेहतर बनाने की दिए निर्देश

‌ निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज शहडोल में पार्किंग व्यवस्था व्यवस्थित नहीं पाए जाने पर पार्किंग व्यवस्था बेहतर से बेहतर बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि पार्किंग व्यवस्था बेहतर होने से अधिक गाड़ियां खड़ी हो सकेंगी तथा दिखने में भी अच्छा लगेगा। इस दौरान कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज के गार्ड से चर्चा की।

निरीक्षण के दौरान अधिष्ठाता मेडिकल कॉलेज डॉ० मिलिंद शिलारकर, अधीक्षक मेडिकल कॉलेज डॉ० नागेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *