कलेक्टर ने किया जयस्तंभ चौक के सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण

जयस्तंभ में साज-सज्जा के साथ ही सुव्यस्थित होगा चौराहा

शहडोल। कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने आज शाम कलेक्ट्रेट के सामने जयस्तंभ चौक में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होने नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि, जयस्तंभ चौक में साज-सज्जा कर जयस्तंभ चौक का बोडऱ् लगवाना सुनिश्चित करे। जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को चौक की जानकारी का पता लग सकें। उन्होने जयस्तंभ चौक में चोरों तरफ पेंट कराने तथा रंग रोगन कराकर सुसज्जित कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने एमपीआरडीसी के अधिकारी को निर्देशित किया कि जयस्तंभ चौक में बेहतरीन डामरीकरण कराकर सुव्यवस्थित लुक प्रदान करे जिससे आवागमन में लोगों को सुविधा मिल सकें तथा भीड़-भाड़ या जाम आदि की स्थितियो से नही गुजरना पड़ें।
जयस्तंभ चौक से मुडऩा नदी तक डबल लेन की पहल
कलेक्टर ने जयस्तंभ चौक के निरीक्षण के दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया कि जय स्तंभ चौक से मुडऩा नदी तक डिवाइडर सहित डबल लेन सड़क बनाने हेतु आंकलन कर प्रस्ताव तैयार कराएं तथा नगरीय प्रशासन विभाग को प्रस्ताव भिजवना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नगर को सुंदर और सुव्यस्थित बनाने हेतु यह कार्य आवश्यक है। इसके बन जाने से नगर के सभी चौराहे एवं सड़को में जहां सड़क की चौड़ाई बढ़ेगी, वहीं शहर मे आने हेतु मार्ग सुगम होगा और यातायात को सुविधा मिलेगी साथ ही नगर की सुंदरता में भी इजाफा होगा।
कलेक्टर ने नगर को सुंदर बनाने की पहल
कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह के पद ग्रहण करने के पश्चात् उन्होने वैश्विक बीमारी कोरोना संक्रमण में जहां कठिन परिश्रम और मेहनत कर महामारी रोकने के हर पहलू पर कार्य किया, उसी के साथ नगर को सुंदर बनाने एवं आवागमन की सुगमता प्रदान करने में भी जुटे हुए है। इसी कड़ी में जिला मुख्यालय में ऐतिहासिक बाणगंगा मेला स्थल को समतलीकरण, चैन पोलिंग एवं प्रकाश आदि की व्यवस्था कराकर मेला स्थल को सुविधाजनक एवं आकर्षक लुक उपलब्ध कराने की दिशा में भी विशेष पहल की जा रही है। इसी के साथ ही कलेक्टे्रट कार्यालय में भी नई टाइल्स लगवाकर गलियारो एवं नवीन बैठक हॉल तैयार कराने का कार्य प्रगति पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *