कलेक्टर ने वैक्सीनेशन कार्य का किया अवलोकन

(अनिल तिवारी)
शहडोल। कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने जिला मुख्यालय के नगरपालिका के मानस भवन आडिटोरियम में 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियो को लगाए जा रहे कोविड-19 के वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया। जहां पर 60 वर्ष से ऊपर की पुष्पा बाजपेयी सहित 45 वर्ष से ऊपर के श्यामबाबू निगम उम्र 54 वर्ष, संतोष कुमार सिंह उम्र 52, विनिता बाजपेयी उम्र 48, विनित कुमार कटारे उम्र 54 वर्ष तथा पूर्व पार्षद माया सोधिया उम्र 53 वर्ष सहित अन्य 60 लोगो को दोपहर 1 बजे तक कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के टीके लगाए जा चुके थे।
व्यवस्था रखें दुरूस्त
कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने टीकाकरण सेंटर में सभी व्यवस्थाएं सुधारने एवं सुलभ कराने के निर्देश देते हुए मुख्य नगरपालिका अधिकारी को पानी, चिकित्सकीय सुविधाएं व टीका लगवाने वाले व्यक्तियो को आवश्यक सावधानियो के पम्पलेट, बैठक व्यवस्था तथा उन्हें समझाईस इत्यादि दिलाए जाने की व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने मानस भवन टीकाकरण केन्द्र के प्रभारी मुख्य फारमैन राजकुमार विश्वकर्मा को भी तत्संबंधी आवश्यक निर्देश दिए।
तीव्र गति से हो वैक्सीनेशन
कलेक्टर ने टीका लगवाने हेतु आए लोगो को मास्क एवं सेनेटाइजर सहित सोषल डिस्टेसिंग इत्यादि का नियमित पालन करने की भी समझाईस दी। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय में बनाए गए सभी 10 वैक्सीन सेंटर में फ्लैक्स लगवाना सुनिश्चित करे तथा सभी वार्डों के लोगो को एलाउंस के माध्यम से सूचित भी करते रहें। दिव्यांगो हेतु उनकी सूची तैयार कराकर उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचवाने की व्यवस्था भी करें। उन्होने कहा कि, वैक्सीनेशन का कार्य तीव्र गति से हो तथा पात्रतानुसार शत-प्रतिशत लोगो को वैक्सीनेशन के कार्य से जोड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *