कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने नगरीय क्षेत्र के समस्त वार्डो में किया कोरोना वार्ड समिति का गठन। निवर्तमान वार्ड पार्षद रहेगें अपनें वार्डो की कोरोना वार्ड समिति के प्रभारी। कटनी –

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने नगरीय क्षेत्र के समस्त वार्डो में किया कोरोना वार्ड समिति का गठन।
निवर्तमान वार्ड पार्षद रहेगें अपनें वार्डो की कोरोना वार्ड समिति के प्रभारी।

कटनी – कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट प्रियंक मिश्रा द्वारा कोरोना के बढते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय अनुसार कोरोना कर्फ्यू लॉकडाउन अवधि में आम नागरिकों के स्वास्थ्य एवं सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए आवष्यक सहयोग /मार्गदर्षन प्रदान करनें हेतु नगर पालिक निगम कटनी सीमान्तर्गत समस्त 45 वार्डो में कोरोना वार्ड समिति का गठन किया गया है।
कोरोना वार्ड समिति के प्रभारी निवर्तमान वार्ड पार्षद रहेगें। समिति के द्वारा अपनें वार्ड /मोहल्ले में आवष्यक वस्तुओं या सामग्री का आंकलन करना होगा। आवष्यक वस्तुओं को बाजार से उपलब्ध रकानें हेतु प्रभारी द्वारा ऐसे वालेंटियर या स्वयंसेवी को नियुक्त करना होगा जो कि पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हो तथा उनका टीकाकरण हो गया हो, या फिर वे पूर्व में कोरोना से संक्रमित होकर स्वस्थ्य हो चुके हो। कोरोना वार्ड समिति में केवल ऐसे वालेंटियर या स्वयं सेवी को जोडा जावे जो अपनी स्वेच्छा से सेवा करना चाहते है अथवा जिनके द्वारा पूर्व में भी जनसेवा का कार्य किया गया हो।
समितिवार्ड या मोहल्ले में फल सब्जी दूघ दवाईयॉ आदि आवष्यक सामग्री के विक्रय की व्यवस्था करनी होगी। वार्ड के निवासियों को वेक्सीनेषन एवं कोविड के लक्षण पाये जाने पर नजदीकी सीवर क्लीनिक मे सेंपलिंग करानें हेतु प्रेरित करते हुए आवष्यक सहयोग करना। वार्ड प्रभारी का यह दायित्व होगा कि समिति में अधिकतम 10 से 15 सदस्यों का गठन करें जो निःषुल्क सेवा भाव के साथ जनसेवा का कार्य करेगें तथा सभी को कोविड -19 के निर्देषों और गाईडलाईन का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। कोविड पाजिटिव वाले घरों के आसपास सेनेटाईजेषन कराना तथा कोविड के संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा हेतु आवष्यक जनजागरूकता की कार्यवाही करना होगा। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा द्वारा निगम के समस्त वार्ड प्रभारी निवर्तमान पार्षदों से शीध्र ही अपने स्तर से कोरोना वार्ड समिति का गठन करते हुए आयुक्त नगर पालिक निगम कटनी को इस की जानकारी प्रेषित करनें तथा इस महामारी/आपदा में अपना सहयोग प्रदान करनें की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *