कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराएं कलेक्टर्स: कमिश्नर

अनावश्यक शासकीय बैठको का आयोजन नही करें विभागीय अधिकारी

कोरोना पॉजीटिव मरीजो के बाहर घूमने पर सख्ती से पाबंदी लगाएं

शहडोल। कमिश्नर राजीव शर्मा ने संभाग के सभी कलेक्टरो को निर्देश दिए है कि, वे कोरोना प्रोटोकाल के नियमो का सख्ती से पालन कराना सुनिश्चित करे। कमिश्नर ने कहा है कि किसी व्यक्ति के बिना मास्क लगाए जाने, नाक के नीचे मास्क सरका के रखे जाने की स्थिति में भी संबंधित व्यक्तियो के विरूद्व कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाए।
नियमों के पालन के लिए करें ताकीद
कमिश्नर राजीव शर्मा ने संभाग के सभी जिला पंचायतो के मुख्य कार्यपालन अधिकारियो को निर्देश दिए है कि वे ग्रामीण क्षेत्रो के ग्राम पंचायतो को कोरोना प्रोटोकाल के नियमो के पालन के लिए ताकीद करे, ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोग कोरोना प्रोटोकाल के नियमो का पालन करते हुए अपने गांवो में रहें। कमिश्नर ने ग्राम पंचायतो को गावों के लोगो की सुरक्षा के लिए आगे आकर अपने गांव में स्वत: कोरोना कफ्र्यू लगाने की कार्यवाही करने के भी निर्देश जिला पंचायतो के मुख्य कार्यपालन अधिकारियो को दिए। कमिश्नर राजीव शर्मा आज मुख्यमंत्री के वीडियो कान्फ्रेंसिंग के पश्चात् अधिकारियो को निर्देशित कर रहें।
घर में रहने के लिए करें प्रेरित
कमिश्नर नेे निर्देश दिए कि संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन मकबूल खान, नगरीय निकायो के जनप्रतिनिधियो से चर्चा कर वार्डवार कर्मचारियो की डियूटी लगाएंगे, ऐसे सभी कर्मचारी नगरीय क्षेत्रो में लोगो को कोरोना प्रोटोकाल के नियमो का पालन कराते हुए घर में रहने के लिए प्रेरित करेगें। कमिश्नर ने संभाग के सभी कलेक्टरो को निर्देश दिए कि कोरोना के संक्रमण को बढऩे के रोकने के लिए कोई भी विभाग अनावश्यक बैठको का आयोजन नही करेगा।
निर्देश का उल्लंघन करने पर करें मुकदमा कायम
कलेक्टर अपने-अपने जिले में आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित कर कोरोना कफ्र्यू की अवधि को कम से कम अपै्रल के चौथे सप्ताह तक जारी रखेगें। कमिश्नर ने कलेक्टरो को यह भी निर्देश दिए कि कोई भी केारोना पॉजीटिव मरीज कही भी घूमता पाया जाए तथा डाक्टरो के निर्देशो का उल्लंघन करता पाए जाए तो, उसके विरूद्व मुकादमा कायम किया जाए। 14 अपै्रल को कलेक्टर शहडोल डॉ. सतेन्द्र सिंह के मेडिकल कॉलेज के भ्रमण के दौरान यह पाया गया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज मेडिकल कॉलेज में मरीजो के लाइन में पर्ची कटवाता पाया गया था। कमिश्नर ने कहा कि यह बेहद चिंताजनक स्थिति है। इस पर तत्काल नियंत्रण लगाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *