सरल व सहज तरीके से आम लोगो की होगी सुनवाई: थाना प्रभारी

सरल व सहज तरीके से आम लोगो की होगी सुनवाई: थाना प्रभारी

कमान संभालने से अपराधों व अवैध कारोबार पर लगेगी लगाम

कोतमा। वर्ष 2018 से कोतमा नगर में पदस्थ थाना प्रभारी राकेश वैश्य के कुशल प्रबंधन व कार्यशैली को देखते हुए लगभग 40 महीनों का एक लंबा कार्यकाल कोतमा नगर में गुजरा। जनता से सीधे सरोकार रखने वाले न्यायप्रिय थाना प्रभारी के साथ साथ उन्होंने अपने क्षेत्र में कभी जुआ सट्टा को बढावा नही दिए, एक अच्छे नगर निरीक्षक की छवि के साथ राकेश वैश्य का चुनावी दृष्टिकोण से तबादला रामनगर हुआ वही रामनगर थाने की कमान संभाल रहे तेजतर्रार युवा थानेदार अजय कुमार को कोतमा की कमान सौंपी गई है। जो पूर्व में थाना राजनगर के प्रभारी थे। कोतमा थाने की कमान सम्भालते ही थाना प्रभारी अजय ने पूरे नगर क्षेत्र सहित ग्रामीण इलाकों में शांति व्यवस्था कायम रखने के साथ अपराधों पर अंकुश लगाने व अपराधियो पर सख्त कार्यवाही का सन्देस दिए हैं। पंचायत चुनाव दृष्टिकोण से पूरे जिले में विभिन्न थानों में 3 वर्ष से अधिक समय से पदस्थ पुलिस स्टाफ के तबादले किये जा रहे है। जिस कारण कोतमा के पूर्व थाना प्रभारी भी बदले गए और नए थाना प्रभारी ने पद भार सम्हाला ।

मीडिया ने नए प्रभारी का किया स्वागत

कोतमा थाने में अजय कुमार ने पद भार सम्हाला वैसे ही नगर में उन्होंने शांति का संदेश दिया है उन्होंने समाज मे शांति व्यवस्था के साथ कानून व्यवस्था बनाये रखने बिना पक्षपात किये सभी जनमानस के प्रति समभाव से कार्यवाही करने व अवैध कारोबारियों पर लगाम लगाने से लेकर नगर में शांति व्यवस्था के हर संभव प्रयास करने की बात कही है एवम किशी भी व्यक्ति के साथ अन्याय न हो इसकी भी पूरी तन्मयता से कार्य करने की बात कही है। उनकी नवीन पदस्थापना के मौके पर कोतमा नगर के पत्रकार राम भुवन गौतम, रमाकान्त शुक्ला, शैलेंद्र विश्वकर्मा ,पुनीत सेन, अमीन वारशी, शिवा सेन, प्रदीप मिश्रा ने उन्हें गुलदस्ता भेंटकर बधाई दिए।

शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने की प्राथमिकता

वर्तमान में पंचायतों के चुनावों के दिनांक निर्धारित हो गए है। ऐसे में जिले में चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए शांति पूर्ण ढंग से चुनाव कराने की चुनौती पुलिस प्रशासन के पास है जिसको मद्देनजर रखते हुए अजय कुमार भी अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत सभी बूथों पर शांति पूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए प्राथमिकता दी है जिसमे बिना गडबडी के पुलिस की मुस्तैदी में जीरो टॉलरेंस में चुनाव सम्पन्न होंगे

अवैध कारोबारी पर लगेगी लगाम

नए थाना प्रभारी के प्रभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने विशेष रूप से अवैध कारोबारियों एवं अपराधियों के विरुद्ध मुहिम बनाते हुए एसपी साहब के पद चिन्हों पर चलते हुए इन पर लगाम लगाने की बात कही है जिससे नजर में कानून व्यवस्था कायम रहे व कानून व्यवस्था के तहत सुरक्षा के साथ आम नागरिक चैन से जीवन यापन कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *